Home Breaking पीएम मोदी होंगे ‘अतुल्य भारत’ अभियान का चेहरा

पीएम मोदी होंगे ‘अतुल्य भारत’ अभियान का चेहरा

0
पीएम मोदी होंगे ‘अतुल्य भारत’ अभियान का चेहरा
Prime Minister Narendra Modi set to be mascot of 'Incredible India'
Prime Minister Narendra Modi set to be mascot of 'Incredible India'
Prime Minister Narendra Modi set to be mascot of ‘Incredible India’

नई दिल्ली। पर्यटकों को लुभाने के लिए केंद्र सरकार के ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रांड अम्बेसडर के लिए तमाम नामों को लेकर लग रहा कयास अब थम गया है।

पर्यटन मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ही इस अभियान का चेहरा बनाने का मन बना लिया है। मोदी अब ‘अतुल्य भारत’ अभियान का चेहरा होंगे।

पर्यटन मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय ने तय किया है कि देश के पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने और विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के इस अभियान में प्रधानमंत्री के पिछले ढाई साल के कार्यकाल के दौरान की वीडियो फुटेज और तस्वीरों का इस्तेमाल किया जाएगा जिसमें मोदी देश और विदेश में पर्यटन के बारे में बात कर रहे हैं।

इस बाबत पूछे जाने पर मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि पर्यटन मंत्रालय दो प्रकार के वीडियो रेडियो और आडियो के इस्तेमाल की तैयारी कर रहा है। इसमें मोदी देश के विभिन्न स्थानों की विशिष्टता और विविधता की बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अतुल्य भारत अभियान के ब्रांड अम्बेसडर आमिर खान थे। इस साल उनको हटाये जाने के बाद से ही इस अभियान के लिये एक चेहरे की तलाश चल रही थी।

एकबारगी अमिताभ बच्चन को भी इस दौड़ में आगे बताया जा रहा था। किंतु, मंत्रालय ने सारे कयासों को धता बताते हुए प्रधानमंत्री को ही इस अभियान का चेहरा बनाने का मन बनाया है।