Home Breaking प्रो रेसलिंग लीग के लिए गीता का हनीमून पर जाना कैंसिल

प्रो रेसलिंग लीग के लिए गीता का हनीमून पर जाना कैंसिल

0
प्रो रेसलिंग लीग के लिए गीता का हनीमून पर जाना कैंसिल
Pro Wrestling League Geeta postpone honeymoon
Pro Wrestling League Geeta postpone honeymoon
Pro Wrestling League Geeta postpone honeymoon

नई दिल्ली। देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगट प्रो रेसलिंग लीग को लेकर काफी गंभीर हैं और पूरी मजबूती के साथ इसमें अपनी चुनौती पेश करना चाहती हैं जिसके मद्देनजर उन्होंने 20 नवंबर को अपनी शादी के तीन दिन बाद फिर अखाड़े में लौटने का निर्णय किया है और साथ ही अपने हनीमून को भी फिलहाल टाल दिया है।

गीता ने बताया कि वो अपनी शादी के एक दिन पहले तक कुश्ती का अभ्यास जारी रखेंगी और तीन दिन बाद कुश्ती के अखाड़े में लौट आएंगी। महिला पहलवान के घर के परिसर में बने अखाड़े में पिता और द्रोणाचार्य अवॉर्डी महावीर की देखरेख में वह कुश्ती सीखती हैं। गीता के एक भाई दुष्यंत अभ्यास के दौरान उनके स्पेयरिंग पार्टनर रहते हैं।

पूरे परिवार का एक ही मकसद है कि गीता एक बार फिर अपने वजन में शीर्ष स्थान हासिल करें। कुछ साल पहले तक गीता का ही अपने वजन में सिक्का चलता था लेकिन पिछले दो वर्षों में साक्षी मलिक के साथ उनके मुक़ाबले इतने रोचक रहे कि जिसने उन्हें देखा, वह बस देखता ही रह गया लेकिन रियो ओलंपिक में पदक जीतने के साथ ही साक्षी सुर्खियों में आ गईं और गीता हाशिये पर चली गईं।

गीता पीडब्ल्यूएल में शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर सुर्खियों में आना चाहती हैं। सीन-1 में साक्षी के साथ उनके मुक़ाबले का स्कोर 8-8 था लेकिन आखिरी अंक जीतने के आधार पर साक्षी विजयी रही थीं।

गीता कहती हैं कि साक्षी ने अपने खेल को ऊंचाइयों पर पहुंचाया है जो उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैं साक्षी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती हूं। मैं उनसे हुई हार का बदला लेने के बारे में नहीं सोच रही। मुझे बस अपनी कुश्ती कला से सबका दिल जीतना है।

गीता ने बताया कि उनके मंगेतर पवन भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं। उनसे उनकी कुश्ती पर भी खूब बात होती है। उन्होंने कहा कि हम पीडब्ल्यूएल में खेलना चाहते हैं। किसी एक टीम में खेलने की बात कहकर हम किसी फ्रेंचाइज़ी मालिक पर दबाव नहीं बनाना चाहते।

हम दोनों का यही मानना है कि हम चाहे किसी भी टीम में रहें, हमारी शुभकामनाएं एक दूसरे के प्रति हमेशा रहेंगी। हमने फिलहाल शादी के बाद कहीं घूमने का प्रोग्राम भी पीडब्ल्यूएल तक टाल दिया है। इस लीग में एक मुकाम हासिल करने के बाद घूमने के बारे में सोंचेंगे।

गीता की शादी इस महीने की 20 तारीख को है और 16 नवम्बर से संगीत, मेहंदी आदि की रस्में शुरू हो जाएंगी। इस बारे में गीता के भाई राहुल फोगट ने बताया कि पवन के साथ उनकी शादी इनके चरखी दादरी जिले में स्थित घर से 15 किलोमीटर दूर एक रिजॉर्ट में है।

वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पंजाब रॉयल्स के सह मालिक धर्मपाल और त्रिलोक चौधरी, डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरर्ण सिंह सहित अलग-अलग क्षेत्रों के गणमान्य व्यक्ति शामिल होंगे।