Home Rajasthan Jodhpur पाली : दीपक सोनी हत्याकाण्ड में पेशेवर गैंग का हाथ

पाली : दीपक सोनी हत्याकाण्ड में पेशेवर गैंग का हाथ

0

murder

 पाली/जोधपुर। पाली शहर के सोमनाथ भटवाड़ा रोड पर मंगलवार की रात को ज्वैलरी व्यवसायी दीपक सोनी की हत्या के आरोपी शुक्रवार को  चौथे दिन भी हाथ नहीं लगे। पुलिस का मानना है कि इस हत्या के पीछे किसी पेशेवर गैंग का हाथ है।

हत्यारों ने लूट की पूरी योजना बनाई थी, मगर कामयाब नहीं हो सके। इधर इस वारदात में दीपक सोनी के साथ उसकी गाड़ी के पीछे बैठे दुकान के मुनीम सुरेश सोनी पर भी संदेह की सुई घूम रही है। पुलिस ने मामले का शीघ्र ही पर्दाफाश होने की संभावना जताई है।
पाली शहर के सोमनाथ भटवाड़ा रोड मंदिर के पास में ज्वैलरी व्यवसायी दीपक सोनी पुत्र घेवरचंद सोनी की मंगलवार की रात में तीन नकाब पोश हत्यारों ने लूट के इरादे से गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना के वक्त दीपक सोनी के पास में एक किलो के करीब सोना व डेढ़ लाख रूपए नगद थे। दीपक सोनी की गाड़ी के पीछे बैठे दुकान के मुनीम सुरेश सोनी पर संदेह की सुई घूम रही है, आशंका है कि वह योजना में शामिल हो सकता है। उसे किसी प्रकार की खरोंच नहीं आई है।
हमलावर लूटेरों द्वारा गोली चलाए जाने से सोनी को बचाने आए पाली स्थित बांगड़ कॉलेज छात्र संघ के अध्यक्ष रहे दो भाई कुलदीप सिंह व ऋषि पाल सिंह भी गोली लगने से घायल हो गए थे। इनका जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचार जारी है। दोनों की हालत में सुधार बताया जा रहा है।

पाली सदर थानाधिकारी देरावर सिंह का कहना है कि इस हत्याकांड में किसी पेशेवर गैंग का हाथ है। उनका लूट का ही इरादा था, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके। मुनीम से भी पूछताछ चल रही है। पुलिस हत्यारों तक पहुंचने में जुटी है। अभी कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।

गोली ब्रेन को भेदती निकल गई
दीपक सोनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि उसके सिर में गोली लगी है। जो बे्रन को भेदती हुई निकल गई। यह गोली पुलिस ने बाद में मौका स्थल से बरामद कर ली। बे्रन को भेदने से उसके टिश्यू डेमेज हो गए, जिससे दीपक की मौत हुई है।

12 राउण्ड पिस्टल बरामद
पुलिस ने मौका स्थल से 12 राउण्ड की पिस्टल बरामद की है। इस पर मेड इन यूएसए लिखा है। इसकी मैग्जीन में सात लोडेड गोलियां मिली है, ऐसे में पूरी आशंका जताई जा रही है कि इस हत्या में किसी पेशेवर गैंग का हाथ है।