Home Gujarat Ahmedabad आम आदमी लाएगा गुजरात में परिवर्तन : अरविंद केजरीवाल

आम आदमी लाएगा गुजरात में परिवर्तन : अरविंद केजरीवाल

0
आम आदमी लाएगा गुजरात में परिवर्तन : अरविंद केजरीवाल
protest at venue of arvind kejriwal's rally in surat, 35 detained
protest at venue of arvind kejriwal's rally in surat, 35 detained
protest at venue of arvind kejriwal’s rally in surat, 35 detained

सूरत। आप पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि 2017 के चुनाव में आम आदमी गुजरात में परिवर्तन लाएगा। उन्होंने लोगों से सरदार पटेल और बापू के सपनों का गुजरात बनाने का आह्वान किया।

केजरीवाल रविवार को सूरत के वराछा स्थित योगी चौक में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार से त्रस्त है और भाजपा शासन में घुटन महसूस कर रही है। राज्य की भाजपा सरकार लोगों के विरोध को कुचलने पर आमादा है। बीते दिनों हुआ पाटीदार आंदोलन इसका ताजा उदाहरण है।

26 अगस्त को पाटीदार आंदोलनकारियों पर गोली चलाना बताता है कि गुजरात में सत्ता के खिलाफ विरोध के लिए कोई जगह नहीं है। आंदोलन में मारे गए पाटीदारों के परिजन न्याय चाहते हैं। उनकी मांग है कि गोली चलाने का आदेश देने वाले नेता के खिलाफ हत्या का मुकदमा चलना चाहिए।

उन में दलित प्रकरण पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पाटीदार आंदोलन पर गोलीबारी और दलितों का उत्पीडऩ इस बात का संकेत है कि सरकार आम आदमी की ताकत को चुनौती दे रही है। गुजरात में शराबबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि शराब पर यह कैसी पाबंदी है कि यहां एक फोन पर शराब की होम डिलीवरी तक हो जाती है।

अपने सूरत दौरे पर बात करते हुए कहा कि इससे पहले जुलाई माह में सूरत आना था। दिल्ली सरकार से व्यापारियों को मिल रही सहूलियतों के बाद सूरत के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल जून माह में दिल्ली गया था और सूरत आने का निमंत्रण दिया था।

10 जुलाई को सूरत आना तय था, यह खबर मिलते ही राज्य सरकार ने आयोजन स्थल के प्रबंधन को बुकिंग निरस्त करने का आदेश दे दिया। साथ ही आयोजक व्यापारियों को भी धमकी देकर कार्यक्रम निरस्त करा दिया गया। यह जानकारी उन व्यापारियों ने ही दी जिन्होंने सूरत आने का आमंत्रण दिया था।

योगी चौक की सभा के लिए भी स्थानीय प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी। कोर्ट से आदेश के बाद जगह मिली तो भाजपा इस कोशिश में लग गई कि किसी तरह आयोजन को सफल नहीं होने दिया जाए। यह बताता है कि राज्य सरकार की नींव हिल चुकी है और उसे 2017 का भविष्य अभी से दिखने लगा है।

आम आदमी पार्टी के कामकाज से भाजपा में बेचैनी है, इसीलिए अब तक दिल्ली के 14 विधायकों जेल भेजा जा चुका है। गुलाबसिंह यादव तो पिछले डेढ़ माह से सूरत में थे, उनके खिलाफ भी दिल्ली में मामला दर्ज कराकर रविवार सुबह सूरत से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने भाजपा-कांग्रेस के बीच पति-पत्नी का रिश्ता बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी और अहमद पटेल के रिश्ते गुजरात में लोगों की जुबान पर हैं।

arvind Kejriwal's visit and rally
Ahead of arvind Kejriwal’s visit and rally in Surat, banners came up at various parts of the city

दिखाए काले झंडे, स्क्रीन तोड़ी

सभा के दौरान केजरीवाल की मौजूदगी में कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाए और एलईडी स्क्रीन तोड़ दी। विवाद बढ़ता देख दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा ने मंच से कार्यकर्ताओं और पुलिस टीम से अपील की कि विरोधियों को काले झंडे दिखाने दिए जाएं। जब थक जाएंगे तो वापस लौट जाएंगे। इसके बाद विरोधी सभा छोड़कर चले गए। सभा में घुसने के लिए झगड़ा कर रहे निखिल सवाणी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।