Home Breaking आर अश्विन आईपीएल से बाहर, मुरली विजय का खेलना संदिग्ध

आर अश्विन आईपीएल से बाहर, मुरली विजय का खेलना संदिग्ध

0
आर अश्विन आईपीएल से बाहर, मुरली विजय का खेलना संदिग्ध
R Ashwin to give IPL a miss, Murali Vijay doubtful
R Ashwin to give IPL a miss, Murali Vijay doubtful
R Ashwin to give IPL a miss, Murali Vijay doubtful

नई दिल्ली। स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन स्पोर्टर्स हर्निया के कारण पांच अप्रेल से शुरु हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ट््वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के 10वें संस्करण से बाहर हो गए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

आईपीएल में राइजनिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेलने वाले अश्विन स्पोर्टस हार्निया के कारण लीग के 10वें सत्र से बाहर हो गए हैं। वह छह से आठ सप्ताह तक मैदान से बाहर रहेंगे। लेकिन उनके इंग्लैंड में एक जून में शुरू हो रही चैंपियंस ट्रॉफी तक फिट हो जाने की संभावना है।

अश्विन अब जल्द ही अपना रिहैबलिटेशन शुरू करेंगे। 30 वर्षीय अश्विन ने न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बंगलादेश और आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए सीरीज में लगतार 13 टेस्ट मैच खेले हैं और इन 13 टेस्ट मैचों में उन्होंने 738.2 ओवर गेंदबाजी की जो एक सीजन में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा फेंके गए सबसे ज्यादा ओवर हैं।

अश्विन के 2016-17 सत्र में 82 विकेट हो गए हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में उन्होंने 21 विकेट झटके थे।

अश्विन के अलावा भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और ङ्क्षकग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान मुरली विजय का भी लीग के दसवें सत्र में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

विजय के कंधे में चोट है और उन्हें अब सर्जरी करानी होगी। पंजाब का टीम प्रबंधन भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट की रिपोर्ट का इंजतार कर रहा है जिसके बाद ही विजय को लेकर कोई अंतिम फैसला किया जाएगा।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बार्डर-गावस्कर ट्राफी के दौरान कंधे में लगी चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। समझा जाता है कि राहुल अपनी चोट की सर्जरी के लिए जल्द लंदन रवाना हो सकते हैं।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में समाप्त हुई चार टेस्टों की सीरीज में छह अर्धशतक बनाने वाले राहुल को इस दौरान कंधे में चोट लग गई थी। ऐसे में उन्हें आईपीएल के 10वें संस्करण से पूरी तरह बाहर रहना होगा।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अश्विन और विजय के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव और दुनिया के नंबर दो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली के कंधे में भी चोट है और वह भी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रहेंगे।

जडेजा आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में मैन आफ द सीरीज रहे थे। जडेजा ने सीरीज में 25 विकेट लेने के अलावा 127 रन भी बनाए थे।