Home Bihar राबड़ी देवी के बयान से सदन में फैली सनसनी, होने लगी निंदा

राबड़ी देवी के बयान से सदन में फैली सनसनी, होने लगी निंदा

0
राबड़ी देवी के बयान से सदन में फैली सनसनी, होने लगी निंदा
rabri devi makes controversial remark, tells bjp's sushil modi to take
rabri devi makes controversial remark, tells bjp's sushil modi to take
rabri devi makes controversial remark, tells bjp’s sushil modi to take

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने विधान परिषद के परिसर में मंगलवार को एक विवादास्पद बयान देकर सनसनी फैला दी है।

नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल रहे समर्थन से बौखलाई राबड़ी देवी ने कहा कि मोदी जी आएं, नीतीश कुमार को गोद में उठाकर ले जाएं और अपनी बहन से उनकी शादी करा दें।

कुछ मीडिया समूह से बात करते हुए दिए गए राबड़ी देवी के इस बयान के बाद सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक दल जद (यू) ने भी निंदा की। जद (यू) के नेता श्याम रजक ने कहा कि राजनीति में हर किसी को मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने कहा कि राबड़ी देवी का बयान निंदनीय है।

इस बीच सदन के अन्दर सत्ता पक्ष के सदस्यों के व्यवहार पर भी मर्यादा भंग करने का आरोप लगाया गया। विधान परिषद में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सदन के अंदर सत्तारूढ़ दल के विधायकों का रिपोर्टर्स टेबुल पर और सभा सचिव की बगल की कुर्सी पर चढ़ना मर्यादित आचरण के विरुद्ध है।

भाजपा के विनोद नारायण झा ने कहा कि सत्तापक्ष के लोगों ने सदन की मर्यादा भंग की है। आज सदन में जिस तरह का व्यवहार सत्तापक्ष के लोगों ने किया है उसकी वैसा कहीं देखने को नहीं मिला है।

उन्होंने कहा कि संभवत: पहली बार सत्तापक्ष के किसी सदस्य ने रिपोर्टरस टेबुल पर चढ़कर हंगामा किया और सदन की कार्यवाही में व्यवधान डाला।

वहीं सत्तारुढ़ जदयू के विधायक दल के उप नेता श्याम रजक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय वादा किया था कि काला धन वापस लाकर वह लोगों के खाते में 15-15 लाख रुपया जमा कराएंगे।

अब जब उनकी सरकार ने काला धन पर चोट करने के लिए नोटबंदी की है तब उन्हें बताना चाहिए कि अब गरीबों के खाते में उनके वादे के अनुरुप राशि मिलेगी या नहीं।

रजक ने कहा कि नोटबंदी से पूर्व भाजपा ने करोड़ों रुपए की जमीन की पार्टी कार्यालय के लिए खरीद कर अपने काले धन को खपाया है।

उन्होंने कहा कि यदि इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाए तो पता चल जाएगा कि भाजपा ने अपने काले धन को किस तरह से सफेद बनाया है। सच्चाई यह है कि भाजपा ने कागज पर दिखायी गई राशि से कई गुणा अधिक रकम देकर जमीन की खरीद की है और इसमें भारी नकद राशि का इस्तेमाल हुआ है।

https://www.sabguru.com/kanpur-auspicious-wooden-chair-awaits-pm-modi/

https://www.sabguru.com/wajah-tum-ho-makers-move-release-date-dec-16-due-demonetisation/

 

https://www.sabguru.com/night-shift-linked-to-increased-breast-cancer-risk/

 

https://www.sabguru.com/madhya-pradesh-woman-chops-off-lovers-private-part-anuppur/