Warning: Undefined variable $td_post_theme_settings in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/news/wp-content/themes/Newspaper/functions.php on line 54
rahul-akhilesh joint rally in kanpur
Home Headlines पीएम मोदी को निशाने पर लेकर कानपुर में गरजे राहुल-अखिलेश

पीएम मोदी को निशाने पर लेकर कानपुर में गरजे राहुल-अखिलेश

0
पीएम मोदी को निशाने पर लेकर कानपुर में गरजे राहुल-अखिलेश

tttrasकानपुर। प्रधानमंत्री ने जहां स्कैम शब्द के जरिए सपा कांग्रेस अखिलेश व मायावती से लड़ाई बताई तो वहीं कानपुर में राहुल अखिलेश ने पलटवार कर जमकर गरजे। दोनों ने अपने-अपने तर्क पर स्कैम का अर्थ निकाल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर हमला किया।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की पहली रैली मेरठ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश की जनता को अपने पक्ष में करने के लिए स्कैम शब्द का प्रयोग कर सपा कांग्रेस अखिलेश व मायावती पर तंज कसा।

इसके बाद कानपुर में कांग्रेस व सपा की होने वाली संयुक्त रैली में राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव ने अपना फोकस पीएम मोदी व भाजपा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर रखा। कहा कि पीएम ने हम लोगों को स्कैम कह परिभाषित किया है तो मैं भी आपको स्कैम का अर्थ बताता हूं।

स्कैम का अर्थ है कि सेव कन्ट्री ऑफ अमित शाह एण्ड मोदी। कहा कि आप लोगों को तय करना है कि देश को बचाना है या नही, अगर हां तो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐसे बड़बोले नेताओं को अपना मत गठबंधन के पक्ष में देकर जवाब दें। आगे कहा कि हमने प्रदेश में सभी क्षेत्रों में विकास किया है और आप का साथ अगर दोबारा मिला और विकास की रफ्तार और तेजी से बढ़ेगी।

इसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी अपने भाषण की शुरूआत केन्द्र सरकार की नोटबंदी के फैसले से की। कहा कि नोटबंदी से पूरा देश लाइन में लग गया और अब तो बता दो कि कितना काला धन आया है। इसके बाद पीएम के स्कैम बयान पर हमला बोला।

कहा कि हममे स्कैम के गुण हैं। अर्थ बताते हुए कहा कि एस फॉर सर्विस (सेवा), सी फार करेज (बहादुरी), ए फॅार एबिलिटी (वादे पूरी करने की क्षमता) और एम फॉर मोडेस्टी (स्वीकार्यता) है।

इस दौरान कांग्रेस नगर अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री, पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, राजाराम पाल, अजय कपूर, सोहेल अंसारी, अम्बुज शुक्ला, सपा नगर अध्यक्ष फजल महमूद, विधायक इरफान सोलंकी, अमिताभ बाजपेयी आदि मौजूद रहें।

मोदी जी की गायब हुई मुस्कुराहट राहुल गांधी ने कहा कि गठबंधन के पहले पीएम मोदी जी खूब हंसा करते थे लेकिन जब से हमारा गठबंधन हो गया उनकी मुस्कुराहट गायब हो गई। जिसके चलते अब वह एबीसीडी के जरिए नए-नए शब्द बना रहें है।

मुस्लिमों को जोड़ने का किया प्रयास कांग्रेस उपाध्यक्ष ने शायरी के जरिए मुस्लिम वर्ग को गठबंधन के पाले में करने के लिए पुरजोर प्रयास किया। कहा कि मै हिंदी उर्दू का दोआब हॅूं, वह आईना हॅूं जिसमें हम और आप है। आगे कहा कि नफरत फैलाने वालों से पूरी तरह सावधान रहें और यह हमारा गठबंधन प्रदेश ही देश की तस्वीर बदलने वाला है।

सीएम ने किया खजांची का जिक्र सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि कानपुर देहात के झींझक की एक गर्भवती महिला पीएम मोदी की नोटबंदी के चलते लाइन में लगी और बैंक में ही उसको बच्चा हो गया।

लोग मजाक में उसे खजांची कहने लगे लेकिन हमने उसे वास्तविक खजांची बनाने का काम किया और दो लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी। लेकिन केन्द्र सरकार ने अब तक किसी भी ऐसे व्यक्ति की सुध नहीं ली जो लाइन में लगकर बैंक में दम तोड़ दिया।

बसपा से बचते रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव का पूरा सम्बोधन केन्द्र सरकार पर ही रहा। मजाकिया लहजे में सीएम ने जरूर मायावती को बुआजी कहकर एक दो बार कमेंट कसा पर राहुल गांधी बसपा पर एक शब्द भी नहीं बोला।