Home Delhi दस लाख का विदेशी सूट, दावे मेक इन इंडिया के

दस लाख का विदेशी सूट, दावे मेक इन इंडिया के

0
दस लाख का विदेशी सूट, दावे मेक इन इंडिया के

rahul
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथनी और करनी के बीच अंतर बताने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को आक्रामक तेवर में नजर आए।

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर पश्चिमी दिल्ली के भलस्वा-जहांगीर पुरी में आयोजित एक चुनावी रैली में मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मेक इन इंडिया के नाम पर करोडों रुपया बहाया जा रहा है, लेकिन युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया । उन्होंने आरोप लगाया कि मेक इन इंडिया की बात करने वाले प्रधानमंत्री स्वयं दस लाख रूपये का विदेशी सूट पहन रहे हैं।
प्रधानमंत्री को घेरते हुए राहुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी ने कई वादे करके वोट बटोरे, लेकिन सात महीने में लोगों के जीवन में कोई परिवर्तन नहीं आया है। उन्होंने नरेन्द्र मोदी के पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने पर नसीब वाला होने की बात पर तंज कसते हुए कहा कि संप्रग सरकार में कच्चे तेल की कीमत डेढ सौ बैरल से ज्यादा थी और अब यह सौ डाॅलर प्रति बैरल तक घट गई है। इसके बावजूद सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली कमी ही की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इसका लाभ मोदी के चार-पांच दोस्तों को ही हुआ है। स्वच्छ भारत अभियान पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार दिया नहीं, दाम कम किए नहीं और सबके हाथों में झाडू पकडा दिया। पूरे देश का पीएमओ से चला रहे हैं। उन्होंने भूमि अधिग्रहण बिल को किसान विरोधी बताते हुए अंतिम दम तक संघर्ष करने की बात कही। गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अगले दो साल में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी। उन्होंने विधानसभा चुनाव भाजपा के विजन डाॅक्यूमेंट में उत्तर पूर्व के लोगों को विदेशी बताये जाने पर भी कडी आलोचना की।     रैली में बादली से कांग्रेस पत्याशी देवेंद्र यादव, बवाना के सुरेंद्र कुमार, शालीमार बाग के सुरेश चंद, रिठाला के जगदीश यादव, आदर्श नगर के मुकेश गोयल के अलावा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, कांग्रेस नेता हारून युसूफ, पवन बंसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली, युवा कांग्रेस अध्यक्ष घ्अमित मलिक सहित अनेक लोग मौजूद थे।

अरविंद केजरीवाल को बताया भाजपा का एजेंट
 कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अरविंद केजरीवाल को भारतीय जनता पार्टी का एजेंट बताते हुए बुधवार को कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्होने कोई भी धरना प्रदर्शन नहीं किया। गांधी ने जहांगीरपुरी में एक रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वह भाजपा के एजेंट हैं।

कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में दिल्ली में कुछ भी घटता तो वह धरना प्रदर्शन शुरू कर देेते थे। बलात्कार की घटनाएं होती थी तो देते थे लेकिन अब बलात्कार की घटनाओं में 30 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है लेकिन वह कुछ नहीं कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि केजरीवाल को मालूम है कि केंद्र में भाजपा की सरकार है और उसे वह परेशान नहीं करना चाहते। उन्होंने भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों को एक जैसा क रारदिया और कहा कि दोनों गरीब को सपना दिखाते हैं लेकिन उनके लिए काम नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि पहले आटो रिक्शा वाले केजरीवाल का समर्थन करते थे लेकिन उन्होंने इन गरीबों का सपना तोड़ा है इसलिए इस बार उनके साथ कोई नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here