Home Northeast India Assam काले धन पर प्रधानमंत्री मोदी का दोहरा मापदंड : राहुल गांधी

काले धन पर प्रधानमंत्री मोदी का दोहरा मापदंड : राहुल गांधी

0
काले धन पर प्रधानमंत्री मोदी का दोहरा मापदंड : राहुल गांधी
rahul gandhi criticises pm modi for silence on probe into panama papers addressing poll rally in kamalpur
assam polls
rahul gandhi criticises pm modi for silence on probe into panama papers addressing poll rally in kamalpur

कमालपुर । कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाए हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काले धन के मुद्दे पर दोहरा मापदंड रखते हैं।

इतना ही नहीं राहुल ने चुटकी ली कि प्रधानमंत्री मोदी बिहार में 30 रैलियां करके भी बिहार विधानसभा जीत नहीं पाए। राहुल ने गोगोई सरकार की सत्ता में वापसी के बाद दो लाख रूपए से कम कमाने वालों परिवारों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा देने का चुनावी वादा किया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को असम के कमालपुर में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए रैली की। रैली में उन्होंने दावा किया कि पिछले 15 साल में कांग्रेस की सरकार ने असम में बेहतरीन काम किए हैं लेकिन कुछ खास रंग का चश्मा लगाने वालों को विकास नहीं दिखायी दे रहा है।

राहुल ने गोगोई सरकार की सत्ता में वापसी के बाद दो लाख रूपए से कम कमाने वालों परिवारों को निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा देने चुनावी वादा किया। इसके अलावा दस लाख नौकरियों का इंतजाम और दो लाख से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती का चुनावी दावा किया है। राहुल गांधी ने दावा किया कि अगर असम में शांति नहीं रहती तो इतना विकास संभव नहीं था।

उन्होंने दावा किया कि मौजूदा केंद्र सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और उनके बेटे अभिषेक के काले धन में लिप्त होने पर कुछ नहीं बोलते हैं।

काले धन के मुद्दे पर उनका दोहरा मापदंड है। उन्होंने आरोप लगाया कि बुनियादी जरूरतों की चीजें महंगी हो गई हैं लेकिन प्रधानमंत्री अपनी सुविधा के मुताबिक बोलते हैं।

राहुल ने आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में बड़े पैमाने पर कमी आई है लेकिन लोगों को तेल की घटी हुई कीमतों का फायदा नहीं मिल रहा है।