कश्मीर में अशांति के लिए मोदी जिम्मेदार : राहुल गांधी

Rahul Gandhi flays Modi government over Kashmir unrest
Rahul Gandhi flays Modi government over Kashmir unrest

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू एवं कश्मीर में अशांति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया।

राहुल ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि मैं बहुत समय से कह रहा हूं कि मोदीजी और राजग की नीतियों के कारण जम्मू एवं कश्मीर में अशांति फैली है।

उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है कि कश्मीर पर चीन और पाकिस्तान से बात की जाएगी। लेकिन कश्मीर भारत है और भारत कश्मीर।

समाचार वीडियो साथ यहाँ क्लिक करें

इस बीच कई केंद्रीय मंत्रियों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दिए गए इस बयान की निंदा की कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार की नीतियों ने ‘कश्मीर को जला दिया है।’

जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण राज्य मंत्री संजीव कुमार बालियान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आज जो स्थिति है वह स्वयं गांधी की पार्टी और देश के पहले प्रधानमंत्री एवं उनके नाना जवाहरलाल नेहरू की देन है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जब तक सत्ता में रही वह अलगाववादियों और देशद्रोहियों से वार्ता करती रही जिससे कश्मीर की यह स्थिति हुई है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने उनसे सख्ती से निपटने का फैसला किया है जिसकी वजह से आतंकवादी राज्य से पलायन कर रहे हैं और आने वाले समय में कश्मीर बिल्कुल शांत हो जायेगा। उन्होंने कहा कि यह कैंसर की बीमारी है और इतनी जल्दी ठीक नहीं होगी।