Home Gujarat Ahmedabad मोदी सरकार का नारा अब बेटी नहीं, बेटा बचाओ : राहुल गांधी

मोदी सरकार का नारा अब बेटी नहीं, बेटा बचाओ : राहुल गांधी

0
मोदी सरकार का नारा अब बेटी नहीं, बेटा बचाओ : राहुल गांधी

वडोदरा। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रहार करना मंगलवार को भी जारी रखा। उन्होंने गुजरात के इस शहर में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे की कंपनी की संपत्ति तीन साल में बेहिसाब बढ़ जाने के खुलासे पर चुप्पी को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज कसा और कहा कि मोदी सरकार का नारा अब ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ नहीं बल्कि ‘बेटा बचाओ’ होकर रह गया है।

उन्होंने समाचार पोर्टल ‘द वायर’ पर अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी टेम्पल इंटरप्राइजेज की संपत्ति मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद महज तीन साल में 16000 गुना बढ़ने का खुलासा किए जाने का जिक्र करते हुए आश्चर्य प्रकट किया कि क्या सरकार भ्रष्टाचार से लड़ाई इसी तरह लड़ रही है?

कहा जा रहा है कि जय शाह की वह कंपनी पिछले साल 8 नवंबर को नोटबंदी होने से पहले ही बंद हो गई थी।

राहुल ने जनसभा में कहा कि मोदीजी ने 2014 में ‘मेक इन इंडिया’ और ‘स्टार्टअप इंडिया’ की घोषणा की थी। मुझे नहीं पता, शाहजी के मन में क्या ख्याल आया कि उन्होंने नवाचार का एक बड़ा तरीका ईजाद कर लिया, जिससे तीन-चार महीने में ही 50,000 की संपत्ति 80 करोड़ रुपए की हो गई। उन्हें प्रतिभूति-रहित कर्ज दे दिया गया।

मजे की बात यह है कि इतने शानदार तरीके से तरक्की करने वाली कंपनी को जय शाह जी ने 2016 में ही बंद कर दिया। इस वाकये पर खुद को भारत के चौकीदार बताने वाले मोदीजी चुप क्यों हैं। वह इस पर एक शब्द नहीं बोलते।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक नारा दिया था ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ लेकिन वह तो अमित शाह के बेटे को बचाने में लग गए। राहुल ने यही बात अपने ट्वीट में भी लिखी है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष इन दिनों गुजरात दौरे पर हैं और विधानसभा चुनाव नजदीक होने के कारण जनसभाएं कर रहे हैं। उन्होंने युवाओं को रोजगार देने में नाकामी को लेकर भी मोदी सरकार पर तंज कसा।