Home Headlines डबल डेकर सहित पांच ट्रेनों में बढ़ाए कोच

डबल डेकर सहित पांच ट्रेनों में बढ़ाए कोच

0

 

Railway adding extra coach in five trains including double decker from september
Railway adding extra coach in five trains including double decker from september

जयपुर। रेलवे प्रशासन ने अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए पांच ट्रेनों के डिब्बों में स्थाई बढ़ोतरी की है।उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्यजनसंपर्क अधिकारी तरूण जैन के अनुसार ट्रेन संख्या 12985 तथा 12986 जयपुर – दिल्ली सराय रोहिल्ला – जयपुर एसी सुपरफास्ट डबल डेकर में 19 सितम्बर से 30 सितम्बर तक 01 एक्जीक्यूटिव वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी डिब्बे की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस ट्रेन के मार्ग के अलवर, गुडगांव एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को वातानुकूलित एक्जीक्यूटिव श्रेणी की 72 सीटें………………….

अधिक उपलब्ध हो पाएंगी।

ट्रेन संख्या 12983 एवं 12984 अजमेर – चंडीगढ़ – अजमेर गरीबरथ त्रि साप्ताहिक एक्सप्रेस में अजमेर से 2 सितम्बर से 30 सितम्बर तक एवं चंडीगढ़ से 3 सितम्बर से एक अक्टूबर तक 1 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस ट्रेन के मार्ग के मुख्यत: अजमेर, जयपुर, अलवर, रेवाडी, रोहतक, अंबाला कैंट एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को थर्ड एसी श्रेणी की 78 बर्थ अधिक उपलब्ध होगी।

इसी तरह ट्रेन संख्या 09721 तथा 09722 जयपुर – उदयपुर – जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस में एक सितम्बर से 30 सितम्बर तक एक सैकण्ड मय थर्ड एसी कोच की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस ट्रेन के मार्ग के मुख्यत: अजमेर, भीलवाड़ा, चन्देरिया एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को वातानुकूलित श्रेणी में सैकण्ड एसी की 24 एवं थर्ड एसी की 32 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएंगी।

ट्रेन संख्या 22478 एवं 22477 जयपुर – जोधपुर – जयपुर एक्सप्रेस में एक सितम्बर से 30 सितम्बर तक एक थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोत्तरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस ट्रेन के मार्ग के मुख्यत: फुलेरा, मकराना, मेडता, गोटन एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों थर्ड एसी श्रेणी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।

ट्रेन संख्या 12991 और 12992 जयपुर – उदयपुर- जयपुर एक्सप्रेस में एक सितम्बर से 30 सितम्बर तक एक एसी चेयरकार डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोत्तरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को एसी चेयर कार की 80 सीटें अधिक उपलब्ध हो पाएंगी।