Home India City News जम्मू एवं कश्मीर में रात भर हुई बारिश

जम्मू एवं कश्मीर में रात भर हुई बारिश

0
जम्मू एवं कश्मीर में रात भर हुई बारिश
Rain in the night in Jammu and Kashmir

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में रात भर बारिश होने से शुष्क मौसम और शीतलहर की स्थिति खत्म हो गई है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में अगले दो दिनों में और बारिश होने और साथ ही बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है।
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू और कश्मीर घाटी दोनों क्षेत्रों में बारिश से न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है और राज्य में पखवाड़े भर से कायम शुष्क मौसम और शीत लहर में कमी आई है।

उन्होंने कहा, हम मंगलवार और बुधवार को मैदानी इलाकों में बड़े पैमाने पर बारिश होने और ऊंचे पहाड़ी इलाकों में मध्यम से लेकर भारी बर्फबारी होने की उम्मीद कर रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, कुछ जगहों पर बारिश और बर्फबारी दोनों हो सकती है।

राज्य भर में सोमवार को न्यूनतम तापमान में सुधार देखने को मिला है। श्रीनगर में रात का न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस और जम्मू में 11.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। पहलगाम में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज हुआ।

लेह में न्यूनतम तापमान शून्य से 3.7 डिग्री नीचे और कारगिल में 0.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कटरा में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री, बटोटे में 5.3 डिग्री, बनिहाल में 5.2 डिग्री, भदरवाह में 7.4 डिग्री और उधमपुर में 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।