Home Headlines समय पर पूरा करवाएंगे मेट्रो का काम : मुख्यमंत्री

समय पर पूरा करवाएंगे मेट्रो का काम : मुख्यमंत्री

0
cm raje diwali pujan
chief minister vasundhara raje worshiping goddess lakshmi at chhoti chopad in jaipur

जयपुर. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने बुधवार को छोटी चोपड पर चान्द्पोल व्यापार मंड्ल की ओर से आयोजित लक्ष्मी पूजन समारोह मे कहा कि किसी भी प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। जयपुर को भी वल्र्ड क्लास सिटी बनाने के लिए कुछ समस्याओं का सामना यहां के लोगों को करना पड़ रहा है. उन्होने दृढ्ता से कहा कि जयपुर मेट्रो का कार्य वे यहां की धरोहरों को सुरक्षित रखते हुए समय पर पूरा करवाएंगे ताकि व्यापार और उद्योग-धंधे प्रभावित नहीं हों।…
मुख्यमंत्री ने कहा कि जयपुर मेट्रो को लेकर हमने कई विशेषज्ञों से राय ली और एक सर्वे भी करवाया है, जिसमें सामने आया कि लोग शहर का विकास और आधुनिकीकरण चाहते हैं। मेट्रो की खुदाई के दौरान ऐसी अद्भुत धरोहर सामने आई हैं जो यह कार्य नहीं होने पर कभी सामने नहीं आती। इन धराहरों को उसी स्वरूप में रखना चुनौती है। हम इनके संरक्षण के पूरे प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने समारोह में ही जयपुर मेट्रो के सीएमडी को निर्देश दिए कि वो मेट्रो का काम टाइम बाउण्ड फेज में पूरा करवाएं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि घर में सफाई हो तो लक्ष्मी आती है, समृद्धि आती है। स्वच्छता रखना किसी एक व्यक्ति, मजहब और पार्टी का नहीं हम सबका कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है। अब हम सभी को इस अभियान को सफल बनाते हुए देश व प्रदेश को स्वच्छ बनाना है।
raje2

राजे ने कहा कि दीपावली का पर्व सारे गिले-शिकवे भूलाकर सबसे गले मिलने का पर्व है। इसमें कोई मजहब आड़े नहीं आता। हमने पूरे प्रदेश को परिवार माना है। मैं कामना करती हूं कि सबका घर फले-फूले और हर घर में समृद्धि आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जो भी हूं, आपकी वजह से हूं। मैं आपकी कर्जदार हूं क्योंकि ऐसा प्यार कम ही लोगों को मिलता है।

मैं, चार साल में प्रदेश का प्रदेश का विकास करके यह कर्ज उतारूंगी। इससे पहले राजे ने छोटी चैपड़ पर लक्ष्मी पूजन किया। पण्डित केदार शर्मा ने वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजा करवाई। श्रीमती राजे ने इस दौरान जरूरतमंद बच्चों को कपड़े, मिठाई एवं अन्य वस्तुएं भी भेंट कीं।  राजे ने एम. आई. रोड व्यापार मण्डल की ओर से पांच बत्ती चैराहे पर आयोजित दीपोत्सव का भी दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया।
raje3

छोटी चैपड़ पर आयोजित समारोह में शिक्षा मंत्री कालीचरण सराफ, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अरूण चतुर्वेदी, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक अशोक परनामी, मोहन लाल गुप्ता, सुरेन्द्र पारीक, पूर्व सांसद  रामदास अग्रवाल, महापौर ज्योति खण्डेलवाल, उपमहापौर  मनीष पारीक, जयपुर मेट्रो के अध्यक्ष एवं प्रबन्ध निदेशक  निहालचंद गोयल, पुलिस कमिश्नर श्रीनिवासराव जंगा, चांदपोल बाजार व्यापार मण्डल के अध्यक्ष  सुभाष गोयल, चैम्बर आॅफ काॅमर्स के मानद सचिव  के.एल. जैन, एम. आई. रोड व्यापार मण्डल के अध्यक्ष  सुरेश सैनी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, विभिन्न व्यापार मण्डलों के प्रतिनिधि एवं गणमान्य जन उपस्थित थे।
—-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here