Home Headlines राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती

राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती

0
राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती

Rajasthan medical and health department : recruitment soon on various vacant postsजयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न संवर्गों पर रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण किया जा रहा है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ की अध्यक्षता में मंगलवार शाम स्वास्थ्य भवन में समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों एवं ब्लॉक चिकित्सा अधिकारियों के लिए अलग से कैडर बनाने के लिए भी चिकित्सा अधिकारियों से 10 नवम्बर तक आमंत्रित किए जा रहे हैं।

राठौड़ ने नर्सिगकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि जीएनएम के 11 हजार 259 पदों के लिए प्रोविजनल सूची तैयार की जा चुकी है एवं इसे बुधवार को विभागीय वेबसाईट पर उपलब्ध करवाया जा रहा है।

इस सूची के संबंध में एक सप्ताह तक आपत्तियां आमंत्रित कर उनका शीघ्र निस्तारण किया जाएगा एवं योग्य आवेदकों को पदस्थापित कर दिया जाएगा।

इसी प्रकार एएनएम पदों के लिए तीन नवम्बर तक प्रोविजनल सूची जारी कर दी जाएगी।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरने के लिए गत वर्ष 1533 चिकित्सकों को नियुक्ति आदेश जारी किए गए थे एवं पिछले माह ही 1192 चिकित्सकों को नियुक्तियां दी गई हैं।

प्रदेश में अब शेष रहे 1800 चिकित्सकों के पदों पर भर्ती के लिए शीघ्र ही भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए हैं।