Home Rajasthan Ajmer अजमेर जिला परिषद : बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस की करारी हार

अजमेर जिला परिषद : बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस की करारी हार

0
अजमेर जिला परिषद : बीजेपी का कब्जा, कांग्रेस की करारी हार
rajasthan panchayat polls : bjp wins ajmer zila parishad

rajasthan panchayat polls : bjp wins ajmer zila parishad

अजमेर। राजस्थान में सत्तारूढ बीजेपी ने लगातार तीसरी बार अजमेर जिला परिषद पर अपना कब्जा बरकरार रखते हुए कांग्रेस को बुरी तरह शिकस्त दी वहीं सभी नौ पंचायत समितियों पर बढ़त हासिल की है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार तड़के लगभग ढाई बजे जिला परिषद के सभी वार्डो की मतगणना परिणामों की घाोषणा करते हुए बताया कि 32 सदस्यीय जिला परिषद में भाजपा ने 23 वार्डो पर जीत हासिल की वहीं कांग्रेस को 9 वार्डो पर ही संतोष करना पड़ा है। भाजपा ने जिला परिषद पर लगातार तीसरी बार कब्जा किया है।

जिला परिषद के चुनाव परिणामों में खासियत यह रही कि जिला प्रमुख के रू प में संभावित आरक्षित वर्ग के दो वार्डो सहित पांच वार्डो में कांग्रेस ने अनुसूचित जाति वर्ग की जिन महिलाओं को मैदान में उतारा था वे सभी चुनाव हार गई। मतगणना स्थल के बाहर देर रात तक भारी संख्या में भाजपा समर्थक डटे रहे और उनके चेहराें पर जीत की खुशी देखी गई।

परिणाम घोçष्ात होने के बाद तड़के तीन बजे तक वहां लोगों का जमावड़ा रहा। जिले में इस बार नवगठित सरवाड सहित नौ पंचायत समितियों में भाजपा ने बढ़त हासिल की है। जिले की सात पंचायत समितियों पर भारतीय जनता पार्टी ने स्पष्ट बहुमत हासिल किया हैं जबकि किशनगढ़ और पीसांगन पंचायत समितियों में बढ़त के बावजूद उसे निर्दलियों के भरोसे मशक्कत करनी पडेगी।

जिले की सात पंचायत समितियोें केकड़ी, सरवाड़, भिनाय, अराई, मसूदा, जवाजा और श्रीनगर में भाजपा का बोर्ड बनना लगभग तय है जबकि पींसागन में भाजपा बढ़त बनाने के बावजूद स्पष्ट बहुमत से एक कदम दूर रह गई।

उनतालीस सदस्यीय इस पंचायत समिति में भाजपा को 19, कांग्रेस को 17 तथा 3 निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहे हैं। इसी तरह 19 सदस्यीय किशनगढ पंचायत समिति में भाजपा और कांग्रेस को नौ – नौ सीटों पर जीत मिली है जबकि एक सीट पर निर्दलीय विजयी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here