Home India City News आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों समेत तीन की मौत

आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों समेत तीन की मौत

0
आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों समेत तीन की मौत
rajasthan : three killed including two children in Lightning
rajasthan : three killed including two children in Lightning
rajasthan : three killed including two children in Lightning

जयपुर। प्रदेश में गुरुवार सुबह अचानक मौसम पलटने के बाद अधिकांश स्थानों पर बारिश के साथ कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने के समाचार मिले हैं। जानकारी के मुताबिक़ बस्सी में आकाशीय बिजली गिरने की घटना में दो बच्चों की मौत हो गई।

बस्सी में एक अन्य हादसे में नौ अन्य बच्चे भी झुलसे हैं जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टोंक के सरवराबाद गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

सूत्रों के अनुसार बस्सी में दो किलोमीटर के दायरे में दो गांवों मोहनपुरा और चैन्रपुरा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से दो बडे हादसे हुए। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम से घर लौट रहे दो बच्चों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

इसके अलावा अन्य घटना में एक मैदान में क्रिकेट खेल रहे थे नौ बच्चे झुलस कर बेहोश हो गए। छह बच्चों को बस्सी के स्वास्थ्य केन्द्र में और तीन गंभीर घायल बच्चों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि अस्पताल में एसडीएम और वरिष्ठ अधिकारी पहुंच गए हैं और घायल बच्चों के इलाज पर नजर रखे हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने हताहतों को उचित मुआवजा देने की भी घोषणा की।

टोंक के सरवराबाद गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार प्रहलाद नाम का ये किसान खेत में काम कर रहा था, तभी बिजली गिरने से उसकी तत्काल मौत हो गई।

कचोलिया गांव में स्कूटी से घर लौट रही एक युवती भी बिजली गिरने से झुलस गई। युवती को सआदत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सांसद, विधायक और कलेक्टर समेत आला अधिकारियों ने अस्पताल पहुंच घायल युवती के हालचाल जाने।

उधर, केकड़ी में लल्लाई स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से चार अध्यापिकाएं और छह बालिकाओं के झुलसने के समाचार हैं। घायलों को स्थानीय स्वासथ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

सांभर में आकाशीय बिजली गिरने से आर्य विद्या मंदिर स्कूल में बना गुम्बद धराशाई हो गया। हादसा उस वक्त हुआ जब यहां गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जा रहा था।

प्रतापगढ़ में भी बिजली गिरने से दो युवक गंभीर रूप से झुलस गए। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।

जहाजपुर में भी एक गांव में बिजली गिरने से एक महिला झुलस गई। दौसा के एक गांव में भी बिजली गिरने के एक हादसे में छह लोग झुलस गए।