Home Business राजेश गोपीनाथन बने टीसीएस के सीईओ

राजेश गोपीनाथन बने टीसीएस के सीईओ

0
राजेश गोपीनाथन बने टीसीएस के सीईओ
Rajesh Gopinathan appointed CEO of TCS
Rajesh Gopinathan appointed CEO of TCS
Rajesh Gopinathan appointed CEO of TCS

नई दिल्ली/मुंबई। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेस (टीसीएस) के सीईओ नटराजन चंद्रशेखरन् के टाटा समूह के चेयरमैन बनने के बाद उस पद पर राजेश गोपीनाथन की नियुक्ति हुई है।

इससे पहले आर. गोपीनाथन टीसीएस में ही चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर (सीएफओ) थे। गुरुवार को टाटा समूूह ने अपने नए चेयरमैन के रुप में एन. चंद्रशेखरन् को चुना।

चंद्रशेखरन् टाटा समूह की आईटी कंपनी टीसीएस के सीईओ थे। जिससे बाद टीसीएस के सीईओ पद पर कंपनी के ही सीएफओ आर. गोपीनाथन की नियुक्ति की गई। गोपीनाथन 2001 से टीसीएस में हैं। वे टाटा इंडस्ट्रीज में भी काम कर चुके हैं।

गोपीनाथन को 2013 में टीसीएस का सीएफओ बनाया गया था। आर.गोपीनाथन भी एन. चंद्रशेखरन् की तरह रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज, त्रिरुचापल्ली से पढ़े हैं। उन्होंने आईआईएम, अहमदाबाद से प्रबंधन की पढ़ाई की है।

टीसीएस टाटा समूह की सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी है। गुरुवार को ही कंपनी ने अपनी तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा करते हुए 6778 करोड़ रुपये के मुनाफे की बात की है।

टीसीएस में 3.78 लाख प्रोफेशनल्स है, जिनमें से एक तिहाई से अधिक महिलाएं हैं। गुरूवार को ही टीसीएस ने अपनी तीसरी तिमाही के वित्तीय नतीजे घोषित किए, जिसमें कंपनी ने 6778 करोड़ रुपए का लाभ कमाया है।

https://www.sabguru.com/n-chandrasekaran-ceo-md-tata-consultancy-services-new-chairman-tata/