Home India City News जबलपुर में सड़क हादसा : 15 की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया दुख

जबलपुर में सड़क हादसा : 15 की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया दुख

0
जबलपुर में सड़क हादसा : 15 की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया दुख
15 labourers killed, over 25 injured as mini truck overturns in jabalpur
15 labourers killed, over 25 injured as mini truck overturns in jabalpur
15 labourers killed, over 25 injured as mini truck overturns in jabalpur

जबलपुर/नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जबलपुर सड़क हादसे को दुखद बताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

राजनाथ सिंह ने सोमवार को ट्वीटर पर जारी संदेश में कहा कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के उपचार की व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की गई है। मैं सभी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

उन्होंने दूसरे ट्वीट संदेश में कहा कि जबलपुर-मध्य प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मृत्यु से मुझे गहरा दुःख हुआ है। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के महाकौशल क्षेत्र सोमवार सुबह करीब 8 बजे कमतिया गांव के पास एक मिनी ट्रक पलट गया, जिसमें 15 मजदूरों की मौत हो गई। 50 मजदूर घायल हुए हैं। घायलों में से कइयों की हालत गंभीर बनी हुई है।

ट्रक में मजदूरों को जानवरों की तरह ठूंस-ठूंसकर बैठाया गया था। ये सभी जबलपुर जिले के ही ललपुर में एक फार्म हाउस में काम करने जा रहे थे।हादसे की खबर मिलते ही बरगी विधायक प्रतिभा सिंह, कलेक्टर महेश चौधरी, एसपी महेंद्र सिकरवार मौके पर पहुंचे।

हादसे की खबर सुनकर स्वास्थ्य राज्य मंत्री शरद जैन ने जबलपुर अस्पताल पहुंचकर घायलों के इलाज की व्यवस्था का जायजा लिया। मामले में लापरवाही से गाड़ी चलाने वाले चालक के साथ वाहन मालिक पर भी मामला दर्ज किया गया है।

एडिशनल एसपी सूरज वर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह चरगवां से मजदूरों को एक लोडिंग वाहन में बैठाकर भेड़ाघाट स्थित सब्जियों के फार्महाउस में काम करने के लिए ले जाया जा रहा था।

इसी दौरान वाहन नुनपुर की ढलान पर अनियंत्रित होकर लगभग 20 फुट गहरे गड्ढे में गिर गया। हादसे में 8 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि शेष का उपचार के दौरान अस्पताल में दम टूट गया।

पुलिस के मुताबिक ट्रक में सवार 50 लोग घायल हुए हैं। इन्हें उपचार के लिए जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज और सुखसागर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। मरने वाले ज्यादातर मजदूर नीची गांव के निवासी हैं।

कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी ने बताया कि मृतक के परिजन को विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत न्यूनतम एक-एक लाख रुपए, गभीर घायलों को 50 हजार रुपए, जबकि मामूली घायलों को रेड क्रॉस सोसायटी की तरफ से 10-10 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को निशुल्क उपचार किया जाएगा।