Home Entertainment Bollywood ‘Sexy Durga’ के बारे में कुछ भी धार्मिक नहीं है : राजश्री देशपांडे

‘Sexy Durga’ के बारे में कुछ भी धार्मिक नहीं है : राजश्री देशपांडे

0
‘Sexy Durga’ के बारे में कुछ भी धार्मिक नहीं है : राजश्री देशपांडे
rajshri deshpande defends sexy durga, says nothing religious about the film
rajshri deshpande defends sexy durga, says nothing religious about the film
rajshri deshpande defends sexy durga, says nothing religious about the film

मुंबई। अभिनेत्री राजश्री देशपांडे का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ का धार्मिक विचारधाराओं से कोई लेना-देना नहीं है और आज की दुनिया में महिलाएं जिन समस्याओं का सामना करती हैं, यह फिल्म उन्हीं मुद्दों की बात करती है।

मलयालम फिल्मों में स्वतंत्र फिल्मकार सनल कुमार शशिधरन की ‘सेक्सी दुर्गा’ ने हाल में ‘रॉटरडैम अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव’ में सर्वोच्च सम्मान ‘हिवोस टाइगर अवॉर्ड’ जीता था।

फिल्म तब विवादों में आ गयी जब फिल्म के निर्देशक ने अपने फेसबुक पोस्ट में यह लिखा कि फिल्म के नाम के कारण उन्हें धमकी दी जा रही है।

राजश्री ने कहा कि देवी दुर्गा से इसका कोई संबंध नहीं है। फिल्म में लडक़ी का नाम दुर्गा है। लेकिन यह नाम को लेकर नहीं है यह तो सोच की बात है जो हमने फिल्म में दिखाने की कोशिश की है जो किसी अन्य धार्मिक चीज की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि यह तो सार्वभौमिक विषय है। यह न तो किसी खास धर्म के बारे में है और न ही किसी खास क्षेत्र के बारे में है। महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा और इससे वे कैसे सामना करती हैं, हर जगह प्रासंगिक है।

‘सेक्सी दुर्गा’ दो सहयात्रियों एक महिला और पुरूष की एक डरावनी यात्रा का वृतांत है। फिल्म में यह दिखाया गया है कि किस तरह से यह युवा जोड़ा हिंसा और खतरे का सामना करता है और फिल्म में महिलाओं को लेकर पुरुषों के विचार को भी दिखाने की कोशिश की गई है।

राजश्री ने फिल्म में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि फिल्म का विरोध कर रहे लोगों को यह फिल्म देखनी चाहिए और फिल्म के माध्यम से जिस मुद्दे को उठाया गया है उसे समझने की कोशिश करनी चाहिए ना कि विवाद खड़ा करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है उसे लेकर मैं बहुत बुरा महसूस कर रही हूं। बंदूक तानने से पहले उन्हें यह फिल्म देखनी चाहिए। लोग यह कह रहे हैं कि मैं एक ब्राह्मण हूं इसलिए मुझे इस तरह की फिल्म नहीं करनी चाहिए थी।

जब मैंने अपनी मां को बताया था तब वह थोड़ी चिंतित थीं लेकिन उन्हें फिल्म का नाम पसंद आया था। उन्होंने कहा था कि फिल्म के लिए यह एक बेहद सशक्त और उपयुक्त नाम है।

अभिनेत्री की फिल्म ‘एंग्री इंडियन गॉडेस’ को भी समीक्षकों से काफी सराहना मिली थी। बहरहाल, राजश्री को उम्मीद है कि उनकी फिल्म ‘सेक्सी दुर्गा’ भारतीय सिनेमाघरों में जरूर रिलीज होगी।

यह भी पढें
बॉलीवुड की और न्यूज के लिए यहां क्लीक करें