Home India City News ‘भगवान ने बचा लिया हम जीने की उम्मीद छोड़ चुके थे..’

‘भगवान ने बचा लिया हम जीने की उम्मीद छोड़ चुके थे..’

0
‘भगवान ने बचा लिया हम जीने की उम्मीद छोड़ चुके थे..’
Rajya Rani Express derailed near rampur, 14 injured
Rajya Rani Express derailed near rampur, 14 injured
Rajya Rani Express derailed near rampur, 14 injured

मुरादाबाद/रामपुर। मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस दुर्घटना में घायलों ने हादसे का मंजर अपनी जुबानी सुनाया। रेल हादसे में फंसे लोगों का कहना है कि भगवान ने बचा लिया हम जीने की उम्मीद छोड़ चुके थे।

हादसे में घायल एक यात्री मोहम्मद जावेद ने बताया कि वह मेरठ से बरेली जा रहा था अचानक झटका लगने के बाद धूल उड़ने के साथ ट्रेन पलट गई सभी यात्री एक साइड गिरने लगे व एक दूसरे के ऊपर दब गए थे। मौके पर एम्बुलेंस ने पहुंच कर उसे निकाला। बाद में पता चला कि उसका सामान चोरी हो गया है।

हादसे में घायल एक अन्य महिला यात्री रुबीना ने बताया कि वह मेरठ से बरेली जा रही थी। हादसे से पहले कुछ पता नहीं चला, अचानक ट्रेन एक साइड गिरने लगी जिसके बाद उसके ऊपर बोगी में रखा सामान गिरने लगा साथ ही वह यात्रियों के नीचे दब गई थी। राहत बचाव में लगे लोगों ने उसे निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

हादसे में घायल यात्री मोहम्मद जाहिद खान बताते हैं कि उसका पूरा परिवार ट्रेन में सफर कर रहा था। अचानक ट्रेन में झटका लगा और ट्रेन घिसटती हुई एक साइड गिर गई।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के पहुंचने के बाद हमें वहां से निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। आंखों में आंसू लिए उन्होंने कहा कि हमें लगा की अब मौत निश्चित है जीने की उम्मीद छोड़ दी थी लेकिन ऊपर वाले ने हमें बचा लिया है।

मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले एक यात्री सहदेव सिंह ने बताया कि ट्रेन में आवाज हुई जिसके बाद झटके लगे और ट्रेन गिरने लगी। सभी यात्री एक दूसरे के ऊपर दब चुके थे सामान भी उनके ऊपर गिरने लगा था। दम घुटने लगा था। लेकिन राहत में लगे लोगों ने हमें वहां से निकाल कर हमारी जिंदगी बचा ली।

रेल हादसे में घायल सभी यात्री खतरे से बाहर : भूपेन्द्र सिंह

मेरठ से लखनऊ जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस के दुर्घटना ग्रस्त होने के बाद ट्रेन में फंसे सभी यात्रियों को निकाला जा चुका है। घटना स्थल पर एनडीआरएफ की टीम के साथ रेलवे की फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच चुकी है और हादसे की जांच शुरू कर दी गई है। मामले की जांच कर रही टीम डॉग स्क्वायड का सहारा भी ले रही है।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार भूपेन्द्र सिंह ने रामपुर पहुंच कर घायलों का हाल जाना। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि हादसे में ट्रेन की 8 बोगी पटरी से उतर गई, जिसके बाद इस हादसे में 15 यात्री घायल हो गए। सभी का बेहतर इलाज किया जा रहा है। सभी घायल यात्रियों से बात हुई है और सभी खतरे से बाहर हैं।

उन्होंने कहा कि यहां के दर्जा राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने मुख्यमंत्री को तत्काल इस घटना से अवगत कराया, जिसके बाद मुख्यमंत्री से सभी का इलाज ठीक से कराये जाने का आदेश दिया।

साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से मामूली रूप से घायल यात्रियों को 25 हजार और गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपए की तत्काल आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि घायल यात्रियों के दो परिवार को छोड़ कर सभी के परिजन यहां पहुंच गए है। उनको यहां से भेजने की व्यवस्था शासन की तरफ से कर दी गई है।

रेल हादसे में घायल 15 लोगों की सूची

1. मो. जाहिद पुत्र मो. युसुफ खान निवासी मेरठ

2.एचपीची मेद्य सिंह पुत्र शिवचरन सिंह

3. पूनम भटानगर पत्नी राजेन्द्र भटानागर

4.अमित कटियार पुत्र रामबाबू निवासी कानपुर देहात

5.मो. जावेद पुत्र मो. युसुफ खान निवासी मेरठ

6.रुबिना पत्नी शाहिद निवासी मेरठ

7.मनप्रीत कौर पत्नी कमलजीत सिंह निवासी मुरादाबाद

8.वीर सिंह पुत्र लल्ती सिंह निवासी अमरौहा

9.सहदेव पुत्र जगपाल सिंह निवासी मुज्जफ्फरनगर

10.प्रयान्श कुमार पुत्र कालूराम निवासी मेरठ

11.जूही पुत्र संजय पाण्डे निवासी पश्चिम बंगाल

12.प्रीति पत्नी रन्नू निवासी मेरठ

13.जहिर हसन पुत्र शमशैर अली निवासी मुजफ्फरनगर

14.दिशा सिंह पत्नी कमपेन्द्र प्रताप सिंह निवासी मुरादाबाद

15.रामपाल सिंह पुत्र करनसिंह निवासी मुरादाबाद