Home Rajasthan Ajmer अजमेर में इस बार 54 अरब हस्तलिखित राम नाम महामंत्रों की होगी परिक्रमा

अजमेर में इस बार 54 अरब हस्तलिखित राम नाम महामंत्रों की होगी परिक्रमा

0
अजमेर में इस बार 54 अरब हस्तलिखित राम नाम महामंत्रों की होगी परिक्रमा

अजमेर। हर साल की तरह इस बार भी हस्तलिखित 54 अरब श्रीराम नाम महामन्त्रों की परिक्रमा का आयोजन श्रीमानव मंगल सेवा न्यास के सहयोग व श्रीराम नाम महामंत्र परिक्रमा समारोह समिति के तत्वाधान में दिनांक 30 दिसम्बर 2017 से 15 जनवरी 2018 तक आजाद पार्क में आयोजित की जाएगी।

उपरोक्त अनुष्ठान के लिए स्वामी कॉम्पलेक्स में एक बैठक रखी गई। इस बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा कर तय किया गया कि परिक्रमा सूर्योदय के समय 6ः15 बजे से रात्रि 8ः15 बजे तक जनहित में जारी रहेगी।

परिक्रमा के साथ प्रतिदिन सुंदरकाण्ड पाठ, प्रवचन, महाआरती, रात्रि भजन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। परिक्रमा से जुडे समस्त कार्यक्रमों के संचालन के लिए सुनील दत्त जैन संयोजक, सत्यनारायण भंसाली, कंवल प्रकाश किशनानी, उमेश गर्ग, विष्णु चौधरी सहसंयोजक बनाए गए हैं। अलग अलग समितियों का भी गठन किया जाएगा।

बैठक में ओमप्रकाश मंगल, शिवरत्न वैष्णव, भारती श्रीवास्तव, वीरेन्द्र शर्मा और अनील गर्ग आदि उपस्थित थे। आगामी बैठक 18 नवम्बर को रसोई बैक्ंवट हॉल स्वामी कॉम्पलेक्स पर आयोजित की जाएगी जिसमें आगामी योजनाओं के क्रियान्वयन को अंतिम रूप दिया जाएगा।