Home UP Ayodhya अयोध्या में 2019 से पहले बनेगा राम मंदिर : मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

अयोध्या में 2019 से पहले बनेगा राम मंदिर : मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

0
अयोध्या में 2019 से पहले बनेगा राम मंदिर : मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह
Ram temple will be built in Ayodhya before 2019 says UP Minister Siddhartha Nath Singh
Ram temple will be built in Ayodhya before 2019 says UP Minister Siddhartha Nath Singh

लखनऊ/इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि 2019 से पहले राम मंदिर बन जाएगा। उन्होंने कहा है कि परिस्थितियां बदल रही हैं और राम मंदिर को लेकर लोगों की सोच भी बदल रही है।

सिंह ने कहा कि 2019 अर्धकुंभ से पहले अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होगा, क्योंकि इसके पक्ष में देश के करीब 90 प्रतिशत मुस्लिम भी तैयार हो गए हैं।

पत्रकारों से बातचीत में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि स्वामी ब्रह्मयोगानंद ने पहले भविष्यवाणी की थी कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। उनकी ये भविष्यवाणी सही सबित हुई थी। अब स्वामी ब्रह्मयोगानंद ने भविष्यवाणी की है कि 2019 से पहले राम मंदिर बनेगा।

मंत्री ने कहा कि अब हमारे देश में परिस्थितियां बदल रही हैं। पहले लोग राम मंदिर का विरोध करते थे, लेकिन अब लोग राम मंदिर चाहते हैं।

सिंह ने कहा कि 2019 में इलाहाबाद के अर्धकुंभ मेले से पहले अयोध्या में में राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होगा, क्योंकि इसके पक्ष में देश के करीब 90 प्रतिशत मुस्लिम भी तैयार हो गए हैं।

सिंह गुरुवार शाम को इलाहाबाद में विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में स्वामी ब्रह्म योगानंद की पुस्तक का विमोचन करने गए थे।

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने धर्मनिरपेक्षता को बदल दिया है। उन्होंने हर वर्ग को राष्ट्रहित से जोड़ा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश अखंड भारत की ओर अग्रसर है।

मंत्री ने स्वामी योगानंद की पुस्तक ‘संपूर्ण भारत-परम वैभव भारत’ के विमोचन समारोह में कहा कि उन्होंने गुरुकुल में ए फॉर एप्पल और बी फार बॉल की जगह ‘ए फॉर अखंड और बी फॉर भारत’ की तरफ अग्रसर होना शुरू कर दिया है।

सिंह ने कहा कि सरकार हर व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और चिकित्सकों की कमी दूर कर सरकारी चिकित्सालयों में मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के प्रयास जारी हैं।