Home Sports Cricket कैरेबियाई क्रिकेट के पतन के लिए डब्ल्यूआईसीबी जिम्मेदार : रामनरेश सरवन

कैरेबियाई क्रिकेट के पतन के लिए डब्ल्यूआईसीबी जिम्मेदार : रामनरेश सरवन

0
कैरेबियाई क्रिकेट के पतन के लिए डब्ल्यूआईसीबी जिम्मेदार : रामनरेश सरवन
ramnaresh Sarwan slams board for west indies cricket's decline
ramnaresh Sarwan slams board for west indies cricket's decline
ramnaresh Sarwan slams board for west indies cricket’s decline

जॉर्जटाउन (गुयाना)। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रामनरेश सरवन ने कैरेबियाई क्रिकेट के पतन के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन बोर्ड उसका सही उपयोग करने में असफल रहा है।

यही कारण है कि टीम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पिछड़ रही है। पूर्व कप्तान ने गुरुवार को कहा कि वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) को वेस्टइंडीज क्रिकेट के पतन की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे पास प्रतिभा की कमी है। हमारे पास प्रतिभा का सही उपयोग करने वाले लोग नहीं हैं और जब तक हमारे पास ऐसे लोग होंगे मुझे नहीं लगता कि हम दोबार खड़े हो पाएंगे।

हाल ही में टी-20 विश्व कप जीतने के बाद कप्तान डैरेन सैमी ने बोर्ड को आड़े हाथों लिया था जिसके बाद क्रिस गेल, ड्वायन ब्रावो और पूर्व कप्तान विवियन रिचर्डस ने भी सैमी की समर्थन किया था। सरवन ने कहा कि सैमी पिछले कई सालों से यह कह रहे हैं।

वेस्टइंडीज बोर्ड खासकर निदेशक और प्रशासक आप जो भी उसे कहना चाहें वह हमेशा काफी चीजों से भगना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैं जिस समय खेलता था तब हमने उन बातों को सामने लाने की कोशिश की जहां गलती थी लेकिन कुछ भी नहीं बदला।

कैरिबियन कम्यूनिटि एंड कॉमन मार्केट (कारिकॉम) ने बोर्ड को तुरंत प्रभाव से भंग कर नए बोर्ड की स्थापना की बात कही थी। सरवन ने कहा कि करिकॉम ने सही कहा था। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से कारिकॉम जो पहल करने की सोच रहा है मुझे लगता है कि वह इस बात का समाधान निकाल लेंगे।