Home Entertainment Bollywood रियलिटी टीवी शो बच्चों को आत्मविश्वास, मार्गदर्शन देते हैं : नेहा धूपिया

रियलिटी टीवी शो बच्चों को आत्मविश्वास, मार्गदर्शन देते हैं : नेहा धूपिया

0
रियलिटी टीवी शो बच्चों को आत्मविश्वास, मार्गदर्शन देते हैं : नेहा धूपिया
Reality TV Shows Give Kids Confidence, Direction : Neha Dhupia
Reality TV Shows Give Kids Confidence, Direction : Neha Dhupia
Reality TV Shows Give Kids Confidence, Direction : Neha Dhupia

मुंबई। फिल्मकार शूजीत सरकार द्वारा बच्चों के रियलिटी टीवी शो पर प्रतिबंध लगाने के आग्रह के बाद अभिनेत्री नेहा धूपिया ने कहा कि इस तरह के मंच बच्चों को अपने जीवन की शुरुआती चरण में ही आत्मविश्वास और दिशा देते हैं। लेकिन, नेहा ने यह भी कहा है कि बच्चों को किसी भी चीज के लिए अपनी शिक्षा के साथ समझौता नहीं करना चाहिए।

बच्चों के रियलिटी शो ‘छोटा मियां धाकड़’ की निर्णायक रहीं नेहा ने मंगलवार को यहां एक मैट्रेस ब्रांड की शुरुआत के मौके पर इस मुद्दे पर कहा कि मुझे लगता है कि मैं इस मुद्दे पर (शूजीत से) थोड़ी अलग राय रखती हूं।

यह एक प्रतिस्पर्धात्मक विश्व है, इसलिए मुझे हर उस चीज के लिए साथ रहना चाहिए, जिसका मैं समर्थन करती हूं। मैंने बच्चों का रियलिटी शो जज किया है और सबसे महत्वपूर्ण चीज है कि बतौर अधिकारी, हमें पता होता है कि यहां क्या हो रहा है।

बॉलीवुड न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
फिल्मी सितारों के दिल की बात जानने के लिए यहां क्लीक करें
हॉलीवुड की हॉट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
हॉट वीडियो न्यूज देखने के लिए यहां क्लीक करें

उन्होंने कहा कि शूजीत ने अपने ट्वीट में जो कहा है, मैं उसका सम्मान करती हूं। लेकिन, दूसरा पक्ष यह है कि इन बच्चों की बहुत देखभाल की जाती है, वे स्कूल भेजे जाते हैं। जब वे दो से तीन सप्ताहों की अवधि के दौरान शो की शूटिंग करते हैं तो उनके लिए निजी ट्यूटर की व्यवस्था की जाती है। मुझे लगता है कि रियलिटी शो उन्हें आत्मविश्वास देते हैं और उन्हें लगभग 10 साल की उम्र की शुरुआती अवस्था में एक मंच और दिशा उपलब्ध कराते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं, हालांकि शिक्षा का दृढ़तापूर्वक समर्थन करती हूं। मैं मानती हूं कि सपना जो भी हो, बच्चों को अपनी शिक्षा पूरी करनी चाहिए और उसके बाद वे जो भी करना चाहें, करना चाहिए।

शूजीत ने बच्चों के रियलिटी शो पर ट्वीट कर कहा था कि संबंधित अधिकारियों से विन्रम निवेदन है कि बच्चों वाले सभी रियलिटी शो पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। यह वास्तव में भावात्मक रूप से और उनकी कोमलता को नष्ट कर रहे हैं।