Home Business JIO से लेकर एयरटेल और वोडाफोन तक जानिए सभी अनलिमिटेड प्लान

JIO से लेकर एयरटेल और वोडाफोन तक जानिए सभी अनलिमिटेड प्लान

0
JIO से लेकर एयरटेल और वोडाफोन तक जानिए सभी अनलिमिटेड  प्लान
reliance jio airtel vodafone unlimited plan
reliance jio airtel vodafone unlimited plan
reliance jio airtel vodafone unlimited plan

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ ने लोगों को जैसे लुभाया है वैसे अभी तक किसी भी टेलीकॉम कंपनी नहीं लुभाया। जिओ को टक्कर देने के लिए सभी टेलीकॉल कंपनियों ने कमर कस ली है। टेलीकॉम कंपनियों ने एक से बढक़र एक अनलिमिटेड प्लान से अपने दर्शकों कों लुभाने की कोशिश कर रहे है।

 

एयरटेल, वोडाफोन और रिलायंस जियो जैसी कपनी अपने ग्राहको के लिए एक से भडक़र एक प्लान लेकर आए हैं। इतने सारे प्लान आ गए है कि कोई भी कन्फूज हो जाए। आज हम आपको बताते हैं कौन सी कंपनी ने कौन का प्लान आपके लिए लेकर आई है।

एयरटेल का ‘माइप्लान इंफिनिटी
‘माइप्लान इंफिनिटी’ सीरीज के दो नए प्लान 549 और 799 रुपये के हैं। दोनों ही प्लान में फर्क़ सिर्फ इंटरनेट डेटा का है, बाकी सुविधाएं एक जैसी हैं। 549 रुपये वाले प्लान में पोस्टपेड ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल,प्रति दिन 100 एसएमएस मुफ्त, रोमिंग में इनकमिंग कॉल पर कोई चार्ज नहीं और विंक म्यूजक़ि-मूवीज़ का मुफ्त सब्सक्रिप्शन जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा 3जी हैंडसेट यूजऱ को 1 GB डेटा मिलेगा। 799 रुपये वाले प्लान की अगर बात करे तो में 3G यूजऱ को 3 GB डेटा और 4G हैंडसेटहोने पर 5 GB डेटा मिलेगा।

वोडाफोन रेड प्लान
वोडाफोन रेड प्लान 499 रुपये 500 SMS औरअनलिमिटेड एसटीडी और वॉयस कॉल मिलता है। 699 रुपये वाले प्लान में भी ग्राहकों को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल मिलेंगे। 4G हैंडसेट यूजऱ को कुल 5 GB डेटा दिया जाएगा। इस पैक में भी 100 SMS मुफ्त है।

रिलायंस जियो
रिलायंस जियो के पोस्टपेड प्लान 149 रुपये से शुरू होती है और सबसे महंगा प्लान 4999 रुपये का है। 149 रुपये वाले प्लान में आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉल के अलावा 0.3 GB 4G डेटा, 100 लोकल और नेशनल एसएमएस, रात को अनलिमिटेड 4G डेटा और 0.7 GB वाई-फाई हॉटस्पॉट डेटा मिलेगा।

499 रुपये वाले प्लान में 4 GB 4G डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयसकॉल और SMS मिलेगा। 999 रुपये वाले प्लान में मुफ्त डेटा 10 GB है और हॉट-स्पॉट डेटा 20 GB।