Home Business Auto Mobile रेनो ने नया एसयूवी कैप्टर उतारा, कीमत 9.9 लाख रुपये

रेनो ने नया एसयूवी कैप्टर उतारा, कीमत 9.9 लाख रुपये

0
रेनो ने नया एसयूवी कैप्टर उतारा, कीमत 9.9 लाख रुपये

नई दिल्ली। फ्रांसीसी वाहन निर्माता रेनो ने सोमवार को भारतीय बाजार में अपना नया एसयूवी कैप्टर लांच किया, जिसकी कीमत (एक्स-शो रूम दिल्ली) 9.9 लाख रुपए से 13.88 लाख रुपए रखी गई है।

रेनो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने कहा कि कंपनी इस मॉडल के जरिए भारत में तेजी से बढ़ते एसयूवी खंड का दोहन करना चाहती है। कैप्टर पेट्रोल व डीजल विकल्प में उपलब्ध है। हमने इस कार को बेहतरीन लुक और दमदार इंजन के साथ पेश किया है।

रेनो ने कैप्टर में डस्टर वाला इंजन लगाया है जो 1.5-लीटर का है। फिलहाल यह कार मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ लांच की गई है। कंपनी का कहना है कि ऑटोमेटिक संस्करण वह जल्द ही लांच करेगी।

साहनी ने कहा कि केवल 2017 में ही भारत में एसयूवी खंड 46 फीसदी बढ़ा है। ग्राहक अब अनेक फीचर व स्टाइल वाली एसयूवी गाड़ियों को वरीयता दे रहे हैं। कैप्टर इन जरूरतों को पूरा करेगी। कैप्टर में 50 प्रीमियम फीचर होंगे जिनमें प्रोजेक्टर हैडलैंप व एलईडी डेटाइम शामिल है।

कैप्टर के पेट्रोल संस्करण की ईंधन खपत 13.87 किलो मीटर प्रति लीटर और डीजल संस्करण का औसत 20.37 किलो मीटर प्रति लीटर है। इस खंड में कैप्टर का मुकाबला हुंडई की क्रेटा व महिंद्रा की स्कोर्पियो जैसी कारों से है।

कैप्टर में सेफ्टी के लिहाज से काफी फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें फ्रंट एयरबैग्स के साथ कार में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी शामिल है। इसके अलावा इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, नेविगेशन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं।