Home Business Auto Mobile रेनॉल्ट ने उतारा नया एमपीवी लॉजी, कीमत 8.19 लाख

रेनॉल्ट ने उतारा नया एमपीवी लॉजी, कीमत 8.19 लाख

0
रेनॉल्ट ने उतारा नया एमपीवी लॉजी, कीमत 8.19 लाख
renault lodgy MPV launched in india, priced at Rs 8.19 lakh
renault lodgy MPV launched in india, priced at Rs 8.19 lakh
renault lodgy MPV launched in india, priced at Rs 8.19 lakh

नई दिल्ली। यात्री वाहन बनाने वाली फ्रांस की कंपनी रेनॉल्ट ने गुरुवार को भारतीय बाजार में सात और आठ सीटों वाला नया बहुपयोगी वाहन (एमपीवी) लॉजी पेश किया जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपए से 11.79 लाख रुपए तक है।

रेनाल्ट इंडिया के कंंट्री मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक सुमित साहने ने इस वाहन को पेश करते हुए बताया कि बड़े परिवार को ध्यान में रखकर इस वाहन में सात और आठ सीटों का विकल्प दिया गया है। इसे 1.5 एल के9के और 1.5 एल के9के डीसीआई डीजल इंजन में पेश किया गया है।

उन्होंने दावा किया कि लॉजी इस वर्ग में सबसे कम ईंधन खपत वाला वाहन है। उन्होंने बताया कि 110पीएस वाला इंजन 19.98 किलोमीटर प्रति लीटर और 85 पीएस वाला 21.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। उन्होंने बताया कि वैश्विक स्तर पर बिक रहे इस वाहन को भारतीय परिस्थितियों एवं परिवार की जरूरतों के अनुरूप बनाने के लिए 60 बदलाव किए गए हैं।

सहाने ने कहा कि इसमें सुरक्षा पर विशेष जोर दिया गया है और दो एयरबैग के साथ ही एबीएस भी दिया गया है। उन्होंने कहा कि भारत में एमपीवी की मांग में तेजी आई है और इसके मद्देनजर उनकी कंपनी इस श्रेणी पर विशेष ध्यान दे रही है। इसको ध्यान में रखते हुए लॉजी में एक सेडान की सुविधाएं और बहुपयोगी वाहन जैसी मजबूती दी गई है।

उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर सात मॉडलों में पेश किए जा रहे इस वाहन का दिल्ली में एक्स शोरूम आमंत्रण मूल्य 8.19 लाख रुपए रखा गया है। लॉजी आरएक्सई 85 पीएस की कीमत 8.99 लाख रुपए, लॉजी आरएक्सएल 85 पीएस की कीमत 9.59 लाख रुपए और लॉजी आरएक्सजेड 85 पीएस 10.89 लाख रुपए है।

इसी तरह से लॉजी आरएक्सएल 100पीएस की कीमत 10.09 लाख रुपए, लॉजी आरएक्सजेड 110पीएस आठ सीटर की कीमत 11.49 लाख रुपए और लॉजी आरएक्सजेड 110पीएस सात सीटर 11.79 लाख रुपए है।

उन्होंने अगले दो साल में भारतीय कार बाजार में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी का लक्ष्य तय करने का ऐलान करते हुए कहा कि इसके लिए उनकी कंपनी ने व्यापक तैयारियां शुरू कर दी है। इसके तहत पूरे देश में डीलरो और सर्विस सेंटरो की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही इस वर्ष के अंत तक उनकी कंपनी पुरानी कारों का कारोबार भी शुरू करेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here