Home Headlines PNB में निकली भर्ती, 16 अप्रैल तक भरे जाएंगे आवेदन

PNB में निकली भर्ती, 16 अप्रैल तक भरे जाएंगे आवेदन

0
PNB में निकली भर्ती, 16 अप्रैल तक भरे जाएंगे आवेदन
requirement in punjab national bank
requirement in punjab national bank
requirement in punjab national bank

भोपाल। पंजाब नेशनल बैंक में विभिन्न रिक्त पदों पर भर्ती की जा रही है। पदों की कुल संख्या 53 है, जिसमें प्रंबंधक, कंपनी सचिव, डाटा एनालिस्ट, मैकेनिकल, फॉयर ऑफिसर, व अन्य पद शामिल हैं। इधर, पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उम्मीदवार 16 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।
जानकारी के अनुसार, पदों में एमएमजी स्केल-1 में कंपनी सेकेट्ररी का एक पद, एमएमजी स्केल-2 में 35 पद जिसमें मेनेजर स्कुरिटी और जेएमजी-1 में 17 पद हैं।

जेमजी में डाटा एनालिस्ट, मैकेनिकल, फॉयर ऑफिसर आदि के पद शामिल हैं। इन सभी पदों को भरने की शैक्षिक योग्यता पदों के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की गई है। जिसमें संबंधित तकनीकी डिप्लोमा व डिग्री के अलावा दो से पांच साल का अनुभव भी निर्धारित किया गया है।
आवेदन शुल्क
पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन शुल्क के तौर पर सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़े वर्ग और भूतपूर्व कर्मचारी (एक्स सर्विस मैन) के उम्मीदवारों को 400 रुपये व आरक्षित वर्ग और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 50 रुपये निर्धारित प्रक्रिया से जमा करने होंगे।
आयु सीमा
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष व अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम उम्र सीमा में आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी।
29 मई को होगी परीक्षा
पदों पर अंतिम चयन के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी। ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि 29 मई, 2015 है। वहीं परीक्षा के लिए कॉल लेटर 12 मई के बाद जारी किये जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here