Home India City News हर दिन मोबाइल पर लाइव देंखे महाकाल की भस्मारती

हर दिन मोबाइल पर लाइव देंखे महाकाल की भस्मारती

0
हर दिन मोबाइल पर लाइव देंखे महाकाल की भस्मारती
ujjain mahakaleshwar bhasm aarti
ujjain mahakaleshwar bhasm aarti
ujjain mahakaleshwar bhasm aarti

भोपाल। विश्व प्रसिद्ध उज्जैन के बाबा महाकाल के दर्शन अब श्रद्धालु हर दिन कर सकते हैं, इतना ही नहीं भक्त अपने घर पर बैठकर ही भस्मारती में शामिल भी हो सकते हैं।

महाकालेश्वर मंदिर समिति ने एक मोबाइल ऐप लांच किया है, जिसके जरिए देश के किसी भी कोने में बैठे श्रद्धालु न केवल अपने मोबाइल पर भस्मआरती देख सकेंगे, बल्कि धर्मशाला बुकिंग के साथ दान भी दे सकते हैं।
अब तक कंप्यूटर पर ऑनलाइन साइट के जरिए श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन और भस्मारती की बुकिंग कर पाते थे। लेकिन अब मंदिर समिति ने इसे और आसान बना दिया है। महाकालेश्वर जोतिर्लिंग नाम से गुगल प्ले स्टोर पर एप लांच कर दिया है।

एंड्रोइड मोबाईल यूजर्स अपने मोबाईल में प्ले स्टोर में महाकालेश्वर जोतिर्लिंग टाईप कर एप को डाउनलोड कर सकते है। महाकाल मंदिर एप्स के प्रचार के लिए मंदिर की साइट पर लिंक दिया गया है। साथ ही एप गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है।
मंदिर समिति के अनुसार सिंहस्थ-2016 के मद्देनजर देश-विदेश के भक्तों के लिए इसे एनआईसी के सहयोग से बनाया है। गौरतलब है कि फिलहाल मंदिर की वेबसाइट पर उक्त सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। ऐप लांच होने के बाद महाकाल के भक्त मोबाइल पर भी आसानी से इसका लाभ उठा सकेंगे।
श्रद्धालुओं को ऐप पर यह सुविधा
-तड़के 4 बजे होने वाली भस्मारती में प्रवेश की अनुमति।
-151 रुपए का वीआईपी दर्शन पास खरीद सकेंगे।
-मंदिर की धर्मशाला की ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here