Home Rajasthan Ajmer चेतावनी के बाद भी अजमेर में रेजीडेंट डटे हड़ताल पर

चेतावनी के बाद भी अजमेर में रेजीडेंट डटे हड़ताल पर

0
चेतावनी के बाद भी अजमेर में रेजीडेंट डटे हड़ताल पर
Resident doctors on strike in ajmer
Resident doctors on strike in ajmer
Resident doctors on strike in ajmer

अजमेर। बेमियादी हड़ताल पर चल रहे रेजीडेंट चिकित्सकों ने तीसरे दिन भी जवाहर लाल नेहरू अस्पताल की मुख्य ओपीडी के बाहर अस्पताल परिसर में समानान्तर ओपीडी का संचालन किया।

हालांकि अस्पताल अतिरिक्त अधीक्षक डॉक्टर अग्रवाल व उपअधीक्षक ने रेजीडेंट चिकित्सकों से समझाईश वार्ता करके वहां से उठने को कहा, लेकिन रेजीडेंट चिकित्सक टस से मस नहीं हुए, दूसरी ओर रेजीडेंट को वहां से हटाने के लिए पुलिस को बुलाया गया लेकिन पुलिस भी अस्पताल प्रशासन के आदेशों का इंतजार करके वहां से लौट गई।

गौरतलब है कि राज्य के चिकित्सा मंत्राी राजेन्द्र सिंह राठौड ने गुरुवार को वीडियो कान्प्रेंक्सिंग के वक्त साफ शब्दों में अस्पताल अधीक्षकों को निर्देश जारी किए थे कि अगले 24 घंटों के भीतर हडताली रेजीडेंट चिकित्सकों से सरकारी हॉस्टल खाली करा लिए जाएं।

इसके अलावा यदि रेजीडेंट हडताल समाप्त करके अपनी सेवाएं सुचारु रुप से देते हैं तो उन्हें हॉस्टल में रहने दिया जाए। राठौड के इस निर्देश के बाद हालांकि मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने हॉस्टल में रहने वाले रेजीडेंट को हॉस्टल खाली करने के नोटिस जारी कर दिए थे। बावजूद इसके रेजीडेंट चिकित्सकों पर इस नोटिस का कोई असर शुक्रवार सुबह होता दिखाई नहीं दिया।

एमसीआई टीम ने किया दौरा

इसी बीच शुक्रवार सुबह अपने निर्धारित रूटीन दौरा करने के लिए जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंच गई। एमसीआई टीम के आने से अस्पताल अधीक्षक तथा मेडिकल कॉलेज प्राचार्य टीम के सदस्यों को दौरा कराने में व्यस्त हो गए। टीम के आने से अस्पताल में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रही और अस्पताल की मुख्य ओपीडी में सीनियर डॉक्टर्स मरीजों को हमेशा की तरह उपचार देते दिखाई दिए।