Home Sirohi Aburoad बारिश थमी तो यहां दुरुस्त किया बिजली-सडक, रेवदर के 33 में 16 जीएसएस शुरू

बारिश थमी तो यहां दुरुस्त किया बिजली-सडक, रेवदर के 33 में 16 जीएसएस शुरू

0
बारिश थमी तो यहां दुरुस्त किया बिजली-सडक, रेवदर के 33 में 16 जीएसएस शुरू
restoration of electricity in reodar area after flood
restoration of electricity in reodar area after flood

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे ‘आहत को राहत’ अभियान के तहत कलक्टर संदेश नायक के निर्देशन में अतिवृष्टि प्रभावितों की हर जरूरत पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। बरसाती आपदा से हुए नुकसान के सर्वे कार्य ने भी रफ्तार पकड़ ली है।
कलक्टर संदेश नायक ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में बिजली-सड़क-पेयजल जैसी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का कार्य अनवरत जारी है। कई स्थानों पर व्यवस्थाएं सुचारू करने में कामयाबी मिल गई है। विद्युत विभाग के प्रयासों से मकावल, पामेरा व भटाणा बिजली जीएसएस चालू हो गया है, वहीं रोहुआ, रायपुर, नीम तलाई, जालमपुरा, जेतावाड़ा, बांट, माकरोड़ा व सोरड़ा जीएसएस को दुरुस्त करने की कोशिश जारी है।

इनके भी जल्द चालू होकर अबाधित सेवाएं मिलने की उम्मीद है। रेवदर उपखण्ड के मुताबिक रेवदर क्षेत्र के 33 जीएसएस में से 16 जीएसएस पर बिजली आपूर्ति चालू कर दी गई है।
हिल स्टेशन माउंट आबू सहित जिलेभर में अतिवृष्टि से टूटी सड़कों एवं अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का कार्य भी किया जा रहा है। पेयजल पाइप लाइनों को ठीक करने का कार्य भी लगातार जारी है।

भामाशाह, दानदाताओं, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं अन्य स्वयंसेवकों की ओर से मिल रहे सराहनीय सहयोग से राहत कार्य त्वरित गति से हो रहा है। खाने-पीने एवं अन्य जरूरी सामानों की आपूर्ति जारी है। आंगनबाड़ी कार्मिक अतिवृष्टि प्रभावित ग्रामीण बच्चों को पोषाहार खिलाकर राहत बरसा रहे हैं।

-राशन सामग्री वितरण के संबंध मंे दिए निर्देश
जिले में हो रही भारी बारिश के कारण विभिन्न कम्पनियों के नेटवर्क सिग्नल में समस्या आ रही है। सभंव है कि इस कारण कुछ उचित मूल्य की दूकानों से पोस मशीन द्धारा उपभोक्ताओं को नियंत्रित वस्तुओं का वितरण नहीं हो या रहा हों।
जिला कलक्टर (रसद) संदेश नायक कहा कि यदि उचित मूल्य दूकानदार के पास वर्तमान उपयोग में आ रही सिम के अलावा अन्य किसी कम्पनी का नेटवर्क उपलब्ध हो तो उसे तत्काल उस कम्पनी की सिम प्राप्त कर वितरण पोस मशीन के माध्यम से ही करने के लिए निर्देश दिये।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि ऐसे क्षेत्र या उचित मूल्य दूकानदारको नामजद सूची निर्धारित प्रपत्र मे ंयथाशीघ्र प्रस्तुत करें, जहां पर किसी भी कम्पनी का नेटवर्क उपलब्ध नहीं है एवं पोस मशीन से वितरण किया जाना कन्ई संभव नहीं है केवल अपरिहार्य स्थिति होने पर ऐसे क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करने के लिए एक रजिस्टर से मैन्युयल वितरण के आदेश तत्काल प्रभाव से प्रसारित किये है।