Home Breaking प्री-क्वार्टर फाइनल में हारीं बबीता, कांस्य की उम्मीद बरकरार

प्री-क्वार्टर फाइनल में हारीं बबीता, कांस्य की उम्मीद बरकरार

0
प्री-क्वार्टर फाइनल में हारीं बबीता, कांस्य की उम्मीद बरकरार
rio olympics 2016 : Babita Kumari loses opening bout and gets eliminated
rio olympics 2016
rio olympics 2016 : Babita Kumari loses opening bout and gets eliminated

रियो डी जनेरियो। रियो ओलंपिक महिला कुश्ती के 53 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल के प्री- क्वार्टर फाइनल में भारतीय महिला पहलवान बबीता कुमारी गुरुवार को यूनान की मारिया प्रिवोलाराकी से 1-5 से हार गईं।

हालांकि अब भी उनकी कांस्य पदक की उम्मीद पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। उन्हें अब पदक की दौड़ में बने रहने के लिए रेपेशाज से मौका मिलने का इंतजार करना होगा।

उन्हें दो बार अपने ही दांव में फंसने के कारण यह मुकाबला गंवाना पड़ा। मारिया ने बबीता को शुरू में बाहर करके एक अंक बटोरा। इसके बाद 26 वर्षीय बबीता ने अच्छी कोशिश की, लेकिन वह अपने दांव को अच्छी तरह से अंजाम तक नहीं पहुंचा पाईं।

मारिया ने पलटवार किया और दो अंक बटोरकर तीन मिनट के पहले राउंड में 3-0 की बढ़त बनाई। बबीता दूसरे राउंड में वापसी के लिए बेताब दिखीं।

उन्हें भी साक्षी की तरह वापसी के लिए जाना जाता रहा है, लेकिन यूनानी पहलवान ने उन्हें ऐसा कोई मौका नहीं दिया। बबीता ने हालांकि अच्छी कोशिश की लेकिन दूसरी बार उनका दांव उलटा पड़ गया और मारिया ने दो अंक बनाकर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

अब यदि मारिया फाइनल में पहुंच जाती हैं तो बबीता को रेपेशाज में खेलने का मौका मिलेगा। साक्षी ने बुधवार को 58 किग्रा भारवर्ग में रेपेशाज के जरिये ही कांस्य पदक जीता था।