Home Breaking मीरजापुर : बाढ़ के जमे पानी में बही कार, दो बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

मीरजापुर : बाढ़ के जमे पानी में बही कार, दो बच्चों समेत 6 लोगों की मौत

0
मीरजापुर : बाढ़ के जमे पानी में बही कार, दो बच्चों समेत 6 लोगों की मौत
six drown in flooded nullah in Mirzapur district
six drown in flooded nullah in Mirzapur district
six drown in flooded nullah in Mirzapur district

मीरजापुर। चुनार थाना क्षेत्र में गुरुवार को रेलवे क्रासिंग के पास एक टवेरा कार के पानी में बह जाने से उसमें सवार छह लोगों की मौत हो गई, जबकि चार गम्भीर रूप से घायल हो गए। कार में कुल बारह लोग सवार थे, दो लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने बताया कि वाराणसी जिले में आदमपुर क्षेत्र के दिवानगंज से एक टवेरा कार पर कुल बारह लोग सवार होकर चुनार स्थित दरगाह शरीफ की जियारत के लिए आए थे।

उन्होंने बताया कि लौटते वक्त मिर्जापुर-वाराणसी राजमार्ग पर रेलवे क्रासिंग के बंद होने पर क्रासिंग के बगल में बने मार्ग से कार को निकालने का प्रयास किया गया। इस दौरान कार पानी में बहने लगी।

कार में महबुब आलम 65 वर्ष पुत्र आसीफ, नियाज आलम 35 वर्ष पुत्र महबूब आलम व सलमा 32 वर्ष पत्नी शाह आलम, शर्मीला 28 वर्ष पत्नी आसीफ व उसरा 3 वर्ष पुत्र शाहिद खान व सजरे आलम 6 वर्ष पुत्र शाह आलम जबकि सुफिया 6 माह पुत्री नियाज, फेजिया 25 वर्ष पत्नी इश्तिेयाक, सबा 36 वर्ष पत्नी नियाज व जारा 6 वर्ष पुत्री सोनू सवार थे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रेलवे क्रासिंग बंद होने के कारण चालक वाहन को बगल के मार्ग से जबरदस्ती निकाल रहा था। उन्होंने बताया कि इस रास्ते का प्रयोग बरसात के दिनों में जलजमाव के कारण बंद कर दिया जाता है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वाहन को उस रास्ते पर ले जाने से स्थानीय लोगों ने मना किया था पर चालक अनसुनी करके वाहन लेकर चला गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण के लिए भेज दिया है। मृतकों में दो पुरूष और दो महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

वाहन में कुल बारह लोग सवार थे जिसमे ड्राइवर व एक अन्य को सकुशल निकाला गया। ड्राइवर फरार बताया जा रहा है। घटना स्थल पर बचाव कार्य के लिए जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौजूद हैं। सभी एक ही परिवार व आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं।

दुर्घटना की सूचना पर जिलाधिकारी राजेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन सहित जिले के आला अफसर मौजूद रहे। जिलाधिकारी ने बताया कि मृतकों को एवं घायलों को सरकार द्वारा निर्धारित सहायता राशि उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जाएगी।