Home Headlines महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी प्री-क्वार्टरफाइनल्स में हारकर बाहर

महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी प्री-क्वार्टरफाइनल्स में हारकर बाहर

0
महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी प्री-क्वार्टरफाइनल्स में हारकर बाहर
Rio Olympics 2016 : India archers Deepika Kumari crash out in pre-quarterfinals
Rio Olympics 2016
Rio Olympics 2016 : India archers Deepika Kumari crash out in pre-quarterfinals

रियो डी जेनेरियो। भारत की दिग्गज महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी प्री-क्वार्टरफाइनल्स में हारकर बाहर हो गईं। महिला व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा के प्री-क्वार्टरफाइनल राउंड में दीपिका को चीनी ताइपे की टेन या-टिंग ने 6-0 से हरा दिया। दीपिका को लगातार तीन सेटों में शिकस्त झेलना पड़ी।

भारतीय महिला तीरंदाज को पहले सेट में 27-28 से शिकस्त झेलना पड़ी। दीपिका ने पहले सेट के तीन निशानों में 9,8,10 का स्कोर लगाया जिससे उनका योग 27 रहा, जबकि टिंग ने 10,9,9 के अंक पर निशाने लगाकर 28 का स्कोर बनाया और पहला सेट अपने नाम किया।

दूसरे राउंड में दीपिका से जबर्दस्त वापसी की उम्मीद थी, लेकिन वह उनपर खरा उतरने में पूरी तरह नाकामयाब रही। दूसरे सेट में दीपिका ने 8,9,9 अंकों पर निशाना साधकर कुल 26 का स्कोर किया। वहीं चीनी ताइपे की तीरंदाज ने 9,10,10 के अंक पर निशाना साधकर कुल 29 अंक बनाए।

अंतिम सेट में दीपिका ने दो सेटों की निराशा को पीछे छोड़ते हुए 9,9,9 अंक पर निशाना साधकर कुल 27 का स्कोर किया, लेकिन टेन या-टिंग ने भारतीय फैन्स के चेहरे पर पूरी तरह उदासी फैला दी। उन्होंने तीनों निशाने 10 अंक पर लगाकर कुल 30 का स्कोर किया और मैच अपने नाम किया।

ओलंपिक बैडमिंटन- मनु अत्री और सुमीत रेड्डी की जोड़ी हारी

रियो ओलंपिक बैडमिंटन के युगल स्पर्धा में भारत के मनु अत्री और सुमीत रेड्डी को ग्रुप डी के मैच में इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंद्र सेतियावान की जोड़ी ने सीधे सेटों में 21-18, 21-13 से हराया।

बता दें कि भारत की पुरुष युगल टीम अभी पदक की दौड़ से बाहर नहीं हुई है। उसे अपना अगला मैच 12 अगस्त को चीन के बिओं चाय और वेई होंग की जोड़ी से खेलना है।

पहले सेट में मनु अत्री और सुमीत रेड्डी की जोड़ी इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंद्र सेतियावान से 8-11 से पिछड़ रही थी।

भारतीय शटलरों ने पहले सेट में शीर्ष जोड़ी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन किसी तरह इंडोनेशियाई जोड़ी ने पहला गेम अपने नाम किया। भारत के मनु अत्री ने कुछ शानदार स्मैश जमाए, लेकिन इंडोनेशियाई जोड़ी ने अपने अनुभव का पूरा लाभ उठाया और गेम 21-18 से जीता।

दूसरे सेट में भी भारत ने अच्छी शुरुआत के बाद अपनी लय गंवा दी। इंडोनेशियाई जोड़ी ने लगातार पांच अंक लेकर 9-4 से बढ़त बना ली। फिर मनु अत्री ने तगड़ा स्मैश मारा और बढ़त कम करने की कोशिश की।

हालांकि दूसरे सेट के इंटरवल तक भारतीय जोड़ी 6-11 से पिछड़ रही थी। उसकी वापसी की उम्मीदें बहुत ही कम नजर आ रही थी। इसके बाद वर्ल्ड चैंपियन इंडोनेशियाई जोड़ी ने दमदार खेल दिखाया और मुकाबला 21-13 से अपने नाम किया।