Home Sports Football राइजिंग स्टूडेंट और ईस्टर्न स्पोर्टिंग ने जीत से खाता खोला

राइजिंग स्टूडेंट और ईस्टर्न स्पोर्टिंग ने जीत से खाता खोला

0
राइजिंग स्टूडेंट और ईस्टर्न स्पोर्टिंग ने जीत से खाता खोला
Rising student, Eastern Sporting union began in style women's football league
Rising student, Eastern Sporting union began in style women's football league
Rising student, Eastern Sporting union began in style women’s football league

नई दिल्ली। भारतीय महिला फुटबॉल लीग के उद्घाटन संस्करण के पहले ही दिन दो मैचों में तीन खिलाड़ियों ने हैट्रिक लगाई। पहले मैच में सास्मिता मलिक की हैट्रिक की बदौलत शनिवार को ओडिशा की राइजिंग स्टूडेंट क्लब ने आईजोल एफसी को 6-1 से हरा दिया।

वहीं दूसरे मैच में कमला देवी और कश्मीना की हैट्रिक की बदौलत ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन ने जेपियर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को 7-1 से हराया। उद्घाटन मैच में आईजोल एफसी ने सधी शुरूआत की जिसका फायदा भी उन्हें जल्द ही मिला।

मैच के चौथे मिनट में ही एलिजाबेथ ने गोल कर आईजोल का खाता खोला, लेकिन इस गोल के बाद राइजिंग स्टूडेंट ने जबर्दस्त वापसी करते हुए विपक्षी टीम को संभलने का मौका नहीं दिया। मैच के 13वें मिनट में अंजू तमंग ने गोल कर स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

इसके बाद 23वें मिनट में प्यारी ने गोल कर राइजिंग स्टूडेंट को 2-1 की बढ़त दिला दी। इस गोल के बाद सास्मिता ने 41वें और 77वें मिनट में गोल कर राइजिंग स्टूडेंट को 4-1 से आगे कर दिया।

अंजू ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए राइजिंग स्टूडेंट को 5-1 की बढ़त दिला दी। 90वें मिनट में सास्मिता ने अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए राइजिंग स्टूडेंट को 6-1 से जीत दिला दी। सास्मिता को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया और उनको पुरस्कार स्वरूप 5000 रूपये का ईनाम दिया गया।

दिन के दूसरे मैच में ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन ने जेपियर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी को 7-1 से हराया। ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन की तरफ से कमला देवी ने 44वें,62वें और 83वें मिनट में गोल किया।

वहीं, कश्मीना ने 71वें, 88वें और 90वें मिनट में गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की। ईस्टर्न स्पोर्टिंग की तरफ से सातवां गोल प्रेमी देवी ने 77वें मिनट में किया। जेपियर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी की तरफ से एकमात्र गोल 63वें मिनट में संध्या ने किया।