Home Bihar वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने छोड़ी राजद, सपा में शामिल होंगे

वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने छोड़ी राजद, सपा में शामिल होंगे

0
वरिष्ठ नेता रघुनाथ झा ने छोड़ी राजद, सपा में शामिल होंगे
RJD leader Raghunath Jha quit, may join SP
RJD leader Raghunath Jha quit, may join SP
RJD leader Raghunath Jha quit, may join SP

पटना। महागठबंधन के घटक दलों में से एक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को आज एक बड़ा झटका लगा है। राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनाथ झा ने राजद से इस्तीफा दे दिया है।

चुनाव में महागठबंधन के झंडे तले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव बिहार विजय का सपना संजोए हुए हैं लेकिन उनकी पार्टी से बड़े चेहरों के इस्तीफा देने का दौरे थमने का नाम ही नहीं ले रहें हैं ।

जदयू के मोकामा से विधायक अनंत कुमार सिंह उर्फ छोटे सरकार के बुधवार को जदयू से इस्तीफा देने के बाद गुरुवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुनाथ झा ने गुरुवार को पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया ।

नीतीश के बाद अब लालू यादव को झटका लगा है, सियासी जंग के लिए चुनाव आयोग का बिगुल बजने से पहले ही दोनों दलों के नेता पार्टी छोड़कर पाला बदलने लगे हैं। झा ने लखनऊ से लौटने के बाद बताया कि राजद में उनके और उनके समर्थकों की लगातार उपेक्षा के कारण उन्होंने पार्टी छोडऩे का निर्णय लिया है । इस संबंध में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को पत्र के माध्यम से जानकारी दे दी गई है ।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी बातचीत समाजवादी पार्टी  प्रमुख मुलायम सिंह यादव से हुई है और वह अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल होंगे ।  उन्होंने कहा कि सपा कार्यकारिणी की बैठक लखनऊ में चल रही है, जिसमें सपा के महागठबंधन से अलग होने की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया जा रहा है ।