Home Breaking ईडी ने रोज वैली समूह की 300 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की

ईडी ने रोज वैली समूह की 300 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की

0
ईडी ने रोज वैली समूह की 300 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त की
Rose Valley chit fund scam : ED attaches assets worth Rs 300 crore of kolkata based Group
Rose Valley chit fund scam : CBI to question Bangla actress
Rose Valley chit fund scam : ED attaches assets worth Rs 300 crore of kolkata based Group

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांडरिंग मामले में चल रही जांच के क्रम में चिटफंड कंपनी रोज वैली समूह की 300 करोड़ रुपए की संपत्तियां जब्त कर ली हैं।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि इन जब्त की गई संपत्तियों में पश्चिम बंगाल, असम और बिहार के छह होटल, त्रिपुरा में 17 एकड़ का अम्यूजमेंट पार्क, कोलकाता में 1,46,364 वर्गफुट का ऑफिस स्पेस, भुवनेश्वर में 11,445 वर्गफुट का भूखंड, जमीन के 13 टुकड़े, कोलकाता की सबसे अच्छी रिहायशी सोसाइटी में गैरेज के साथ तीन फ्लैट शामिल हैं।

ईडी ने एक बयान में कहा कि रोज वैली समूह की कंपनियों और उसके निदेशक गौतम कुंडू से जुड़ी 113.76 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की गई हैं, जिसका बाजार मूल्य 300 करोड़ रुपए है।

चिटफंड कंपनी की ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो जांच कर रही है और उसके एकमात्र मालिक और अध्यक्ष गौतम कुंडू को साल 2015 के मार्च में कोलकाता में गिरफ्तार किया गया था और वह अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं।

ईडी की जांच से पता चला है कि रोजवैली समूह की कंपनियों ने लोगों से 17,000 करोड़ रुपए उच्च र्टिन और उच्च ब्याज का झांसा देकर जमा कराए थे।

ईडी के अधिकारी ने कहा कि लोगों का अभी भी कंपनी पर 8,600 करोड़ रुपए बकाया है, जिसका कंपनी ने गबन कर लिया है।

अधिकारी ने कहा कि ईडी ने पहले भी रोजवैली समूह की 1,650 करोड़ रुपए के बाजार मूल्य की संपत्ति और करीब 350 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की थी।