Home Latest news गर्मियों में गुलाब जल देगा चेहरे को ताजगी

गर्मियों में गुलाब जल देगा चेहरे को ताजगी

0
गर्मियों में गुलाब जल देगा चेहरे को ताजगी
rosewater will give you freshness in summer season

rosewater will give you freshness in summer season

गुलाब जल चहरे की रौनक में चार चाँद लगा देता है। एक अद्भुत पदार्थ है जिसका उपयोग प्रत्येक व्यक्ति अपने स्किन केयर रूटीन में करना चाहता है। यह आपकी त्वचा को मुलायम बनाता है, त्वचा को गुलाबी चमक प्रदान करता है। इतिहास के अनुसार लगभग 1000 वर्षों से भी अधिक समय से भारत में गुलाब जल का उपयोग सौंदर्य के लिए किया जाता रहा है।

छोटे कपड़ो में नाचती 18 साल की लड़की का HOT डांस हुआ लीक, देखें वीडियो

गुलाब और गुलाब जल निसंदेह एक चमत्कारी पोशन (तरल दवा) है जो हर एक के सुंदरता को बढ़ाता है। गुलाब जल का उपयोग टोनर, क्लीन्ज़र या फेशियल मास्क के रूप में आदि कई तरीकों से किया जा सकता है। घर पर भी गुलाब जल बना सकते हैं और इसका प्रतिदिन उपयोग कर सकते हैं।

ऐसे बनाये गुलाब जल…

सामग्री –
एक गुलाब (या गुलाब की 10-12 पंखुड़ियां) एक कटोरा भर जल

अपने हॉट डांस के कारण रातो रात YOUTUBE पर फेमस हुई ये लड़की! देखें डांस

विधि-

एक गुलाब लें और सावधानीपूर्वक उसकी पंखुड़ियां निकालें। अब एक कटोरे में पानी लें और उसे उबालें। पानी के पूरी तरह उबलने तक इंतज़ार करें। पानी और पंखुड़ियों को कुछ देर उबलने दें। कुछ समय बात गुलाब की पंखुड़ियों का रंग फीका होने लगेगा। जब गुलाब की पंखुड़ियों का रंग हल्का गुलाबी हो जाये तो गैस बंद कर दें। इस पानी को 2-3 घंटे के लिए ठंडा होने रख दें। जब पानी ठंडा हो जाए तो तो इसे बोतल में भरकर फ्रिज में रख दें – प्रतिदिन इसका उपयोग करें।

Main Bani Teri Radha गाने पर इस लड़की ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप ही इसके दीवाने हो जाएंगे

गुलाब जल के उपयोग से होने वाले फायदे-

यह त्वचा पर आने वाले मुंहासों, फोड़े फुंसियों और दाग धब्बों को रोकता है। गुलाब जल एक उत्तम क्लीन्ज़र की तरह काम करता है जो त्वचा पर उपस्थित धूल और तेल को हटाता है। यह त्वचा की लालिमा और जलन को दूर करता है। गुलाब जल में एंटी-इन्फ्लेमेट्री गुण होता है जो सनबर्न के उपचार में सहायक होता है। गुलाब जल में एंटीऑक्सीडेंटस होते हैं जो कोशिकाओं और त्वचा के ऊतकों के पुन:निर्माण में सहायक होते हैं। नियमित तौर पर गुलाब जल का उपयोग त्वचा की ऐजिंग (वृद्धावस्था) को रोकता है और यह फाइन लाइन्स और झुर्रियों को आने से भी रोकता है। गुलाब जल एक प्राकृतिक टोनर की तरह काम करता है जो शुष्क और संवेदनशील त्वचा पर बहुत प्रभावी होता है। यह आँखों के नीचे आने वाले काले घेरों के उपचार में सहायक होता है और आँखों की सूजन भी दूर करता है।

OMG.. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली प्यार करते हुए कैमरे में कैद

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE