Home Rajasthan Ajmer RPSC : कॉलेज व्याख्याता अर्थशास्त्र का परिणाम घोषित

RPSC : कॉलेज व्याख्याता अर्थशास्त्र का परिणाम घोषित

0
RPSC : कॉलेज व्याख्याता अर्थशास्त्र का परिणाम घोषित
RPSC College lecturer of economics results
RPSC College lecturer of economics results
RPSC College lecturer of economics results

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कॉलेज व्याख्याता प्रतियोगी परीक्षा 2014 अर्थशास्त्र विषय का परिणाम जारी कर दिया है।

आयोग सचिव गिरीराज सिंह कुशवाह के अनुसार कॉलेज शिक्षा विभाग के लिए राजस्थान शिक्षा सेवा नियम (महाविद्यालय शाखा) नियम, 1986 के अन्तर्गत व्याख्याता (कॉलेज शिक्षा) के विभिन्न विषयों की परीक्षा आयोजित की गई थी।

सामान्य ज्ञान तृतीय प्रश्न पत्र की परीक्षा 24 अप्रेल 2016 को एवं अर्थशास्त्र विषय के प्रश्न पत्र-प्रथम एवं द्वितीय की परीक्षा 27 जून .2016 को दो सत्रो में आयोजित की गई। उक्त परीक्षा के फलस्वरुप 189 अभ्यर्थियों को पूर्णतः अस्थायी रूप से साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया जाता है।

साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाईट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर दो प्रतियों में भरकर मय समस्त आवश्यक शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्रों सहित 1 मार्च 2017 तक प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की पात्रता की जांच विज्ञापन की शर्तो व नियमों के अनुसार की जाएगी। पात्रता की समस्त शर्तें नियमानुसार पूरी नहीं करने वाले अभ्यर्थियों की पात्रता आयोग द्वारा रद्द कर दी जाएगी तथा पात्र पाए गए अभ्यर्थियों को ही साक्षात्कार हेतु आमंत्रित किया जायेगा। जिसकी सूचना यथा समय भेज दी जाएगी।