Home India जोधपुर में एटीएम पिन के जरिए 54 लाख की धोखाधड़ी

जोधपुर में एटीएम पिन के जरिए 54 लाख की धोखाधड़ी

0
जोधपुर में एटीएम पिन के जरिए 54 लाख की धोखाधड़ी
Rs 54 lakh fraud through ATM PIN in Jodhpur
Rs 54 lakh fraud through ATM PIN in Jodhpur
Rs 54 lakh fraud through ATM PIN in Jodhpur

जोधपुर। मसूरिया शिव बस्ती के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ 54 लाख की धोखाधड़ी हो गई।

पीडित व्यक्ति ने बैंक के कर्मचारियों पर मिलीभगत कर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। जिसमें उसके एटीएम के पिन नंबर अंजान शख्स को देने के साथ खाते से उक्त रकम निकाली गई। इसकी जानकारी उसके मोबाइल पर मिले मैसेज से हुई। मगर बैंक से संपर्क किए जाने और नोटिस दिए जाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई।

आखिरकार पीडि़त ने परिवाद दायर पुलिस में इसकी रिपोर्ट दी है। बोरानाडा थानाधिकारी के अनुसार मसूरिया शिव बस्ती में क- 427 में रहने वाले विक्रम प्रजापत पुत्र घेवरचंद ने बोरानाडा थाने में दर्ज करवाई प्राथमिकी में बताया कि उसका एक बैंक खाता एसबीबीजे बोरानाडा शाखा में आया है।

वह राष्ट्रीयकृत बैंक के जरिए इसमें शामिल हुआ। कुछ समय पहले उसने राष्ट्रीयकृत बैंक के जरिए ही एटीएम कार्ड इश्यू हुआ था। मगर इसके कोड नंबर बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा किसी के पास नहीं थे।

कुछ समय उसके खाते से एटीएम के जरिए 53 लाख 71 हजार 597 रूपए की निकासी विभिन्न मद्दों के दौरान हो गई। इतनी रकम खाते से निकलने पर वह बैंक गया था, मगर संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

उसने बैंक को दो तीन बार नोटिस देकर भी जवाब मांगा, फिर भी जवाब नहीं दिया गया। पुलिस ने पीडि़त की रिपोर्ट पर धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मामला दर्ज किया है।