Home India भाजपा नेता सुशील वासवानी के ठिकानों पर दूसरे दिन भी आयकर की जांच जारी

भाजपा नेता सुशील वासवानी के ठिकानों पर दूसरे दिन भी आयकर की जांच जारी

0
भाजपा नेता सुशील वासवानी के ठिकानों पर दूसरे दिन भी आयकर की जांच जारी
income tax investigation at BJP leader Sushil Vaswani's premises in bhopal
income tax investigation at BJP leader Sushil Vaswani's premises in bhopal
income tax investigation at BJP leader Sushil Vaswani’s premises in bhopal

भोपाल। भाजपा नेता और आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी के परिसरों पर छापे की कार्रवाई बुधवार को भी जारी है। आयकर की टीम को वासवानी के घर से करोड़ों की संपत्ति का खुलासा किया।

वासवानी नोटबंदी के बाद बड़ी संख्या में बैंक में पुराने नोट जमा होने के मामले के चलते आयकर विभाग के निशाने पर आए थे। जिसके बाद मंगलवार को उनके ठिकानों पर छापा मारा गया था।

बताया गया कि महानगर को-ओपरेटिव बैंक के संस्थापक अध्यक्ष सुशील वासवानी के घर से आयकर की टीम को चांदी की ईंटे और बड़ी मात्रा में जेवरात मिले। वासवानी के सहकारी बैंक पर भी आयकर की टीम लगातार सर्वे कर रही हैं।

विभाग यह पता लगाना चाहता हैं कि 10 से 15 नवम्बर के बीच यहां कितने नोट बदले गए। इस दौरान यहां कितना पैसा आया। इस सहकारी बैंक के खाते यस बैंक और एचडीएफसी बैंक में हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक की नियमावली के तहत नागरिक सहकारी बैंकों को प्राइवेट बैंक या सरकारी बैक में खाता रखना होता है। यहीं से वे अपनी जरूरतों के लिए पैसा निकालते और जमा कराते हैं।

पूछताछ के लिए खाताधारकों को बुलाया गया है। वर्तमान समय में सुशील वासवानी कंस्ट्रक्शन, ठेकेदारी, होटल और डीलरशिप के कारोबार करते हैं।