Home Breaking कानपुर में एसबीआई के एटीएम से साढ़े नौ लाख की चोरी

कानपुर में एसबीआई के एटीएम से साढ़े नौ लाख की चोरी

0
कानपुर में एसबीआई के एटीएम से साढ़े नौ लाख की चोरी
Rs 9.50 lakh cash stolen from bank's ATM in Kanpur
Rs 9.50 lakh cash stolen from bank's ATM in Kanpur
Rs 9.50 lakh cash stolen from bank’s ATM in Kanpur

कानपुर। बड़े नोट बंदी के चलते कई दिनों से जनपद के सभी एटीएम ठंडे पड़े थे। कार्तिक पूर्णिमा की छुट्टी के बाद परेशानियों से बचाने की कवायद में लगे बैंक अफसरों ने मंगलवार को एटीएम में पैसे डालवाए, ताकि जनता को राहत मिल सके। लेकिन उनकी यह कोशिश चोरों ने देर रात अर्मापुर इलाके में एक एटीएम से लगभग 10 लाख के नोटों पर हाथ साफ कर नाकाम कर दी।

अर्मापुर थाना क्षेत्र में लगे एसबीआई एटीएम मशीन में मंगलवार को बैंक द्वारा कंपनी के जरिए फुटकर नोट डलवाए गए थे। दिनभर लोगों ने एटीएम मशीन पहुंचकर नोट निकाले। देर रात शातिर चोर एटीएम मशीन पहुंचे और मशीन के अन्दर बनी नोटों से भरी ट्रे का लॉक तोड़कर करीब साढ़े नौ लाख रूपये पार कर दिए।

सुबह एटीएम से रूपये निकालने पहुंचे लोगों ने मशीन टूटी देख पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बैंक अफसरों को जानकारी देते हुए जांच पड़ताल शुरू कर दी।

एटीएम में चोरी की जानकारी पर जांच करने पहुंचे सीओ कल्याणपुर संजीव कुमार दीक्षित ने बताया कि प्रथम दृष्टया नोट डलाने के दौरान मशीन बंद करते समय लापरवाही बरते जाने का मामला प्रकाश में आ रहा है। जिसके चलते चोर आसानी से मशीन को खोलने में कामयाब रहे। वहीं एटीएम में कोई भी सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं तैनात है।

फिलहाल कैमरा फुटेज खंगाले जा रहे है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया। चोरों के निशाने पर एटीएम बड़े नोट बंदी के बाद फुटकर करेंसी के लिए चोरों में भी खलबली है। चोरी की वारदात के दौरान जेवरात व बड़े नोट मिलने पर उन्हें बाजार में बेचने व नोट चलाने का खतरा बढ़ गया है।

इसको देखते हुए चोरों की नजर सीधे बैंकों के एटीएम पर है। फुटकर नोट डालते ही अर्मापुर स्थित एटीएम से चोरों ने साढ़े नौ लाख रूपये पार किए जाने की घटना इस ओर इशारा कर रही है।