Home Breaking रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या मामले में 2 अरेस्ट

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या मामले में 2 अरेस्ट

0
रेयान इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या मामले में 2 अरेस्ट
Ryan International School murder : regional chief, HR head of group Arrested in gurgaon
Ryan International School murder : regional chief, HR head of group Arrested in gurgaon
Ryan International School murder : regional chief, HR head of group Arrested in gurgaon

गुरुग्राम। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की निर्मम हत्या के मामले में स्कूल के दो वरिष्ठ अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्कूल के उत्तरी भारत प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और कोऑर्डिनेटर और एचआर प्रमुख को रविवार रात किशोर न्याय अधिनियम (जेजेए) की धारा 75 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह उन्हें एक अदालत में पेश किया जाएगा। इससे पहले रविवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने कहा था कि स्कूल प्रबंधन पर भी किशोर न्याय अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

आठ सितंबर को पुलिस ने स्कूल बस कंडक्टर अशोक कुमार को प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था, लेकिन बहुत से लोगों का मानना है कि उसे बलि का बकरा बनाया गया है। इस शख्स के परिवार वालों ने भी यह दावा किया कि वह गरीब है इसलिए उसे झूठे आरोप में फंसाया गया है।

पत्रकारों पर लाठीचार्ज को लेकर पुलिस अधिकारी निलंबित

रेयान इंटरनेश्नल स्कूल के एक सात वर्षीय छात्र की हत्या के विरोध में स्कूल के बाहर हो रहे प्रदर्शन को कवर कर रहे पत्रकारों पर बल प्रयोग करने के मामले में सोमवार को एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सोहना पुलिस थाना प्रभारी, इंस्पेक्टर अरुण कुमार को काम में चूक को लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

पुलसि ने रविवार को सोहना रोड के भोंडसी इलाके में स्थित स्कूल की इमारत के बाहर प्रदशर्नकारियों पर लाठियां बरसाई थीं, जिसमें नौ पत्रकारों व फोटो पत्रकारों सहित 50 लोग घायल हो गए। विरोध प्रदर्शन के बीच स्कूल के पास स्थित एक शराब की दुकान में भी आग लगा दी गई।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने रविवार देर शाम यहां के अस्पताल में घायल पत्रकारों से मुलाकात की। स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को सात वर्षीय प्रद्युम्न का शव मिला था। उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास से एक चाकू मिला था।

https://www.sabguru.com/gurugram-school-murder-family-demands-cbi-inquiry/

https://www.sabguru.com/ryan-international-school-murder-sc-to-hear-boys-fathers-plea-for-cbi-probe/