Home Breaking छात्र की हत्या मामले में रेयान स्कूल प्रबंधन, मालिक पर मामला दर्ज

छात्र की हत्या मामले में रेयान स्कूल प्रबंधन, मालिक पर मामला दर्ज

0
छात्र की हत्या मामले में रेयान स्कूल प्रबंधन, मालिक पर मामला दर्ज
Management of Ryan international School, and owner booked over murder of class 2nd student
Management of Ryan international School, and owner booked over murder of class 2nd student
Management of Ryan international School, and owner booked over murder of class 2nd student

गुरुग्राम। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने रविवार को कहा कि गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधन व मालिक पर जुवेनाइल एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। रेयान इंटरनेशनल स्कूल परिसर में शुक्रवार को सात साल के एक छात्र की गला रेत कर नृशंस हत्या कर दी गई थी।

मंत्री ने कहा कि यह स्कूल प्रबंधन की जिम्मेदारी है कि छात्रों को स्कूल परिसर में सुरक्षित रखे, लेकिन वे ऐसा करने में विफल रहे।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधन कक्षा 2 के छात्र की हत्या के लिए जिम्मेदार है, इसलिए प्रबंधन और मालिक पर जूवेनाइल एक्ट की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शर्मा ने कहा कि पुलिस ने बच्चे की नृशंस हत्या करने के लिए पहले ही स्कूल के बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है और बच्चे की हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार (चाकू) को भी बरामद किया है।

रामविलास शर्मा ने कहा कि पुलिस हफ्ते भर के भीतर फास्ट-ट्रैक अदालत में एक आरोप पत्र दाखिल करेगी। यदि बच्चे के माता-पिता इससे संतुष्ट नहीं होते हैं तो राज्य सरकार सीबीआई सहित किसी भी एजेंसी से जांच कराने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि भोंडसी रेयान इंटरनेशनल स्कूल के स्कूल बस के परिवहन ठेके को रद्द कर दिया गया है। मंत्री ने कहा कि स्कूल में करीब 1200 छात्र हैं और ऐसे में स्कूल का लाइसेंस रद्द नहीं किया जाएगा।

मंत्री की यह टिप्पणी रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बाहर तीसरे दिन रविवार को भी हिंसक प्रदर्शन के दौरान आई। इसमें प्रदर्शनकारियों और माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई व दोषियों को गिरफ्तारी की मांग की।

प्रद्युम्न कक्षा दो का छात्र था। उसकी शुक्रवार को स्कूल शौचालय में गला रेतकर हत्या कर दी गई। बच्चा सुबह स्कूल गया था और घंटे भर के भीतर वह मृत पाया गया।

लड़के का परिवार मारुति कुंज सोसाइटी में रहता है। प्रद्युम्न के पिता खेरकी दैला इलाके में एक निर्यात कंपनी में वरिष्ठ कार्यकारी हैं। प्रद्युम्न की बहन इसी स्कूल में कक्षा पांच में पढ़ती है।

https://www.sabguru.com/ryan-international-school-murder-protesters-set-liquor-shop-outside-campus-police-resort-to-lathicharge/

https://www.sabguru.com/ryan-school-murder-case-principal-suspended-school-bus-conductor-arrest/

https://www.sabguru.com/gurugram-class-2nd-student-murder-with-throat-slit-in-toilet-of-ryan-international-school/