Home Breaking सबगुरु न्यूज इम्पेक्ट: सिरोही नगर परिषद में नियुक्ति में हुई अनियमितता, मंत्री ने दी जानकारी

सबगुरु न्यूज इम्पेक्ट: सिरोही नगर परिषद में नियुक्ति में हुई अनियमितता, मंत्री ने दी जानकारी

0
सबगुरु न्यूज इम्पेक्ट: सिरोही नगर परिषद में नियुक्ति में हुई अनियमितता, मंत्री ने दी जानकारी

napamam
सबगुरु न्यूज-जयपुर/सिरोही। भाजपा राज में राजस्थान में भी छोटे स्तर पर ही सही पर नियुक्ति अनियमितता हुई है। विधानसभा में स्वायत्त शासन मंत्री ने शुक्रवार को कांग्रेस विधायक भजनलाल जाटव के सवाल के जवाब में यह जानकारी सदन को दी। उल्लेखनीय है कि इस प्रकरण का सबसे पहले खुलासा सबगुरु न्यूज ने किया था।

स्वायत्त शासन मंत्री ने बताया कि सिरोही नगर परिषद में गत वर्ष जो नियुक्तियां हुई थी उसमें अनियमितता हुई थी। उन्होंने बताया कि  उपनिदेशक (क्षेत्रीय), जोधपुर ने सिरोही उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की थी। सबगुरु न्यूज। मंत्री ने बताया कि जाँच रिपोर्ट के अनुसार उक्त अनियमित नियुक्ति के लिए तत्कालीन आयुक्त लालसिंह राणावत, लेखाकार फकीर चन्द वाघेला एवं कनिष्ट लिपिक इन्द्रसिंह राठौड को दोषी बताया गया है।

लालसिंह राणावत तत्कालीन आयुक्त एवं इन्द्रसिंह राठौड, कनिष्ठ लिपिक सेवानिवृत हो चुके है।  वहीं लेखाकार फकीर चन्द वाघेला के विरुद्ध सीसीए नियम 16 के अन्तर्गत कार्यवाही करने के लिए नगर परिषद सिरोही के आयुक्त को निर्देश दिए गए हैं। स्वायत्त शासन मंत्री ने बताया कि इस प्रकरण में कुछ कार्मिकों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। पांच कार्मिकों ने उच्चतम न्यायालय से स्थगनादेश लिया हुआ है।

napamam probe
napamam probe report

-पद स्वीकृति पर ही दे दी नियुक्ति
स्वायत्त शासन मंत्री ने इस मामले में सिरोही उपखण्ड अधिकारी की ओर से की गई जांच की प्रतिलिपि भी प्रस्तुत की गई है। इसमें बताया गया है कि राज्य सरकार की ओर से बोर्ड में प्रस्ताव लिए जाने के बाद कुछ पदों की स्वीकृति करवाने को भेजा था। इन पदों को राज्य सरकार ने स्वीकृत कर दिया था, लेकिन नगर परिषद के आयुक्त और कार्मिकों ने इसी स्वीकृति आदेश को नियुक्ति आदेश बताते हुए सफाई निरीक्षक, जेसीबी आॅपरेटर, वाहन चालक और बागवान के पदों पर नियुक्तियां दे दी गई। जो कि अनियमितता थी।

releted news…

https://www.sabguru.com/another-vyapam-in-sirohi/