Home India City News जयपुर : बजरंग दल करेगा राजस्थान में त्रिशूल दीक्षा

जयपुर : बजरंग दल करेगा राजस्थान में त्रिशूल दीक्षा

0
जयपुर : बजरंग दल करेगा राजस्थान में त्रिशूल दीक्षा
Trishul Diksha by Bajrang Dal in Rajasthan
Trishul Diksha by Bajrang Dal  in Rajasthan
Trishul Diksha by Bajrang Dal in Rajasthan

जयपुर। हिन्दू धर्म की रक्षा एवं उसके मान बिन्दुओं के सम्मान के लिए विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल प्रतिबद्ध है इसके लिए संगठन क्षेत्र को मजबूत किया जाएगा यह विचार विहिप के प्रदेष मंत्री नरपत सिंह शेखावत ने सी-स्कीम स्थित विश्व हिन्दू परिषद कार्यालय में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

क्षेत्रीय मंत्री नरपत सिंह ने बताया कि जयपुर प्रान्त में बजरंग दल विश्व हिन्दू परिषद को मोहल्लों एवं ग्रामों तक पहुंचने के लिये 24 जुलाई को जयपुरिया धर्मशाला खाटूश्याम सीकर में प्रान्तीय बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक को केन्द्रीय मंत्री एवं राजस्थान क्षेत्र के प्रभारी महावीर सम्बोधित करेंगे।

विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त मीडिया प्रभारी रविन्द्र शर्मा ने बताया कि 24 जुलाई को खाटूश्याम में होने जा रही विहिप की बैठक कई मायने में महत्वपूर्ण मानी जा रही है इस बैठक में जयपुर प्रान्त में कई अहम बदलाव किए जा सकते है।

क्षेत्रीय मंत्री नरपत सिंह ने बताया कि सगठन को सभी तहसील केन्द्रों के ग्राम व मोहल्लों में पहंुचाया जाएगा और आने वाले दिनों में पूरे राजस्थान क्षेत्र में त्रिशूल दीक्षा, दण्ड दीक्षा एवं तलवार दीक्षा के कार्यक्रम बजरंग दल की ओर से बड़ी संख्या एवं विशाल सभाओं में किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में प्रमुख रुप से विश्व हिन्दू परिषद के अन्तर्राष्ट्रीय कार्यध्यक्ष डाॅ. प्रवीण भाई तोगडिया एवं केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री सुरेन्द्र जैन रहेंगे।