Home Sports Cricket Team India के नए कोच बनाए जा सकते हैं सचिन तेंदुलकर

Team India के नए कोच बनाए जा सकते हैं सचिन तेंदुलकर

0
Team India के नए कोच बनाए जा सकते हैं सचिन तेंदुलकर
sachin tendulkar to replace duncan fletcher as team india's coach
sachin tendulkar to replace duncan fletcher as team india's coach
sachin tendulkar to replace duncan fletcher as team india’s coach

नई दिल्ली। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम के नये कोच बनाये जा सकते हैं। बीसीसीआई ने घोषणा करते हुए कहा कि मंगलवार को कार्यसमिति की बैठक के बाद फैसला लिया गया कि सचिन को तीन साल के लिए कोच के रूप में अनुबंधित किया जाएगा।

यह माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने सचिन तेंडुलकर को कोच बनाए जाने के लिए महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की है। इसके अलावा बोर्ड ने पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष एन. श्रीनिवासन और टीम निदेशक रवि शास्‍त्री से भी सचिन की नियुक्ति के बारे में चर्चा की थी।

बीसीसीआई ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि आईपीएल के खत्‍म होने के बाद सचिन टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं। बीसीसीआई अध्‍यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि बहुत विचार-विमर्श के बाद मैंने और बीसीसीआई सचिव ने सचिन के नाम को मंजूरी दी है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि सचिन की नियुक्ति उसी अनुसार होगी जैसी फ्लेचर की हुई थी।

सचिन की नियुक्ति के बारे में धोनी ने कहा कि उनकी सीखाने की कला वैसी ही होगी जैसी वे खेलते समय दिया करते थे। उन्‍होंने कहा- अनुशासित, कड़ी मेहनत और पेशेवर खिलाड़ी के रूप में अपनी सर्वश्रेष्‍ठ क्षमता के मुताबिक खेलने की सचिन की आदत रही है। वह अपनी उसी क्षमता का उपयोग कोचिंग में भी करेंगे। सचिन हाल ही में संपन्‍न विश्‍व कप 2015 में आईसीसी के ब्रांड एम्‍बेस्‍डर थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here