Home Recipes आलू-बीन्स की स्वादिष्ट हेल्दी सब्जी

आलू-बीन्स की स्वादिष्ट हेल्दी सब्जी

0
आलू-बीन्स की स्वादिष्ट हेल्दी सब्जी
sadguru recipes : aloo beans ki sabji
sadguru recipes : aloo beans ki sabji
sadguru recipes : aloo beans ki sabji

हरी ताजी बीन्स तो आजकल बारह महीने मिलती हैं। यह स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए भी अच्छी होती है। आलू-बीन्स की सब्जी को आप बच्चों को टिफिन में भी बनाकर दे सकती हैं। यह बच्चों को पसंद आएगी। इसमें मौजूद पौष्टिक तत्व बच्चों के स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं।

सामग्री – उबले आलू-दो, हरी बीन्स -आधा किलो आधे इंच के टुकडे में कटी, हरी मिर्च-दो, जीरा-आधा चम्मच, लाल मिर्च पाउडर-आधा चम्मच, हल्दी पाउडर-आधा चम्मच, गरम मसाला पाउडर-एक चम्मच, धनिया पाउडर-आधा चम्मच, नमक-स्वादानुसार, तेल।

यूं बनाएं – कड़ाही आंच पर चढ़ा कर उसमें तेल गरम करें, फिर जीरा और हरी मिर्च बारीक काट कर डालें। इसके बाद उसमें आलू और बींस डाल कर मिक्स करें। अब लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, गरम मसाला और धनिया पाउडर डाल कर मिक्स करें। इसे अच्छे से चलाएं और कड़ाही को कुछ देर के लिए ढंक दें जिससे बीन्स पूरी तरह से पक जाएं। दस से पंद्रह मिनट के बाद बीन्स की सब्जी तैयार हो चुकी होगी, इसे रोटी या दाल चावल के साथ सर्व करें।

पोषक तत्व – ताजी बीन्स में विटामिन ए और एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। इसको नियमित रूप में खाने से चेहरे पर जल्दी झुर्रियां नहीं पड़ती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here