Home India City News साध्वी प्राची का आरोप, आजम के इशारे पर पुलिस ने पीटा

साध्वी प्राची का आरोप, आजम के इशारे पर पुलिस ने पीटा

0
साध्वी प्राची का आरोप, आजम के इशारे पर पुलिस ने पीटा
sadhvi prachi alleges, beaten up by police due to azam khan's pressure
sadhvi prachi alleges, beaten up by police due to azam khan's pressure
sadhvi prachi alleges, beaten up by police due to azam khan’s pressure

लखनऊ। विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की नेता साध्वी प्राची ने आरोप लगाया है कि वह बरेली के शेरगढ़ में महापंचायत में शामिल होने जा रही थीं और इसी दौरान उन पर पुलिस ने आजम के इशारे पर हमला बोल दिया। प्राची ने कहा कि ‘उन पर हमला मंत्री आजम खान के कहने पर किया गया।

इधर बुधवार सुबह प्राची का एक्स-रे और बाकी मेडिकल टेस्ट कराये जा रहे हैं। फिलहाल, इस मुद्दे पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारी चुप्पी साधे हुये हैं।

ज्ञात हो कि विहिप के कुछ कार्यकर्ता मंगलवार देर रात साध्वी प्राची को घायल हालत में हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। प्राची को इमरजेंसी वार्ड में रखा गया है।

घटना के बारे में प्राची ने मीडिया को बताया कि मैं बरेली के पहाड़पुर गांव में एक महापंचायत में शामिल होने के लिए जा रही थी, मेरे साथ कुछ और साधु भी थे। इस गांव में छेड़छाड़ से परेशान होकर करीब 150 लड़कियों ने पढ़ाई छोड़ दी है।

उन्होंने कहा कि इसी दौरान बरेली पुलिस ने उन्हें देर रात गिरफ्तार किया और फिर उन्हें और उनके साथियों की डंडों से पिटाई की। पुलिस ने यह हमला यूपी सरकार में मंत्री आजम खान के इशारे पर किया है।

इधर, अस्पताल के चिकित्सकों ने साध्वी को आई चोटों पर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन ये जरूर बताया कि उनका एक्स-रे और बाकी टेस्ट कराये जा रहे हैं। इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

इस बीच, हिंदू संगठनों ने मंगलवार रात और फिर बुधवार सुबह हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया। प्राची के समर्थक बड़ी तादाद में हॉस्पिटल के बाहर एकत्र हो गये हैं।